संस, अबोहर : एलआरएस डीएवी सीनियर सेकेंडरी माडल स्कूल अबोहर के एनसीसी 25वीं पंजाब बटालियन के सीनियर डिवीजन और सीनियर विग का लड़के लड़कियों का एनुअल ट्रेनिग कैंप मलोट में स्थित एनसीसी एकेडमी में आयोजित किया गया।

कैंप में कैडेट्स ने ड्रिलिग, फायरिग, भाषण, योग क्रियाएं व सांस्कृतिक गतिविधियों में उत्साह के साथ भाग लिया। कैडेट्स की दिनचर्या प्रात पांच बजे से शुरू होकर रात आठ बजे तक चलती थी और सभी कैडेट्स इस दौरान आयोजित गतिविधियों में अनुशासन के साथ उत्साह के साथ भाग लेते थे। विद्यालय के सभी एनसीसी कैडेट्स ने अनुशासन में रहते हुए इस शिविर के दौरान उम्दा प्रदर्शन किया और लड़कों की टीम ने रस्साकशी में पहला स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा वालीबाल खेल में लड़कियों ने दूसरा स्थान हासिल किया। शूटिग प्रतियोगिता में वंश ने दूसरा स्थान, कुमारी मायरा ने व्यक्तिगत तौर पर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

कैंप में सीओ योगेश कुमार गांधी द्वारा बच्चों को अनुशासन में रहने और देश की सेवा करने के लिए उत्साहित किया गया। शिविर के दौरान विद्यालय की एनसीसी केयरटेकर पूनम जाखड़ को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सभी कैडेट्स के स्कूल पधारने पर प्रिसिपल स्मिता शर्मा द्वारा सभी को बधाई दी गई व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। केडेट्स ने चलाया सफाई अभियान संस, अबोहर : 25 पंजाब बटालियन एनसीसी अबोहर यूनिट ने सफाई अभियान शुरू करके स्वच्छता पखवाड़ा मनाया। इस मौके पर कर्नल वाईके गांधी की निगरानी में एनसीसी के पचास के करीब वालंटियरों ने हिस्सा लिया। इस दौरान हवलदार रविदर सिंह व राजीव गोदारा के सहयोग से सबसे पहले भाग सिंह कालेज काला टिब्बा में सफाई अभियान चलाया गया।

इस मौके पर चेयरमेन गुरलाल सिंह बराड़, फतनवाला, व एनसीसी आफिसर ने उनका स्वागत किया। कालेज की कार्यकारी प्रिसिपल ने सभी का आभार जताया। कालेज के एनसीसी इंचार्ज इकबाल कौर सरां ने स्वच्छता पखवाडे़ बारे पूरी जानकारी दी व कहा कि इससे वालंटियरों में सेवा भावना पैदा होती है। अर्शदीप कौर रंधावा ने कहा कि एनसीसी विद्यार्थियों में अनुशासन पैदा करता है व देश सेवा में बड़ा योगदान डालती है। कर्नल वाइके गांधी ने एनसीसी केडेट को समाज व देश की सेवा करने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा एनसीसी वालंटियरों ने काला टिब्बा के पार्क व पंचायत घर की सफाई भी की।

Edited By: Jagran