Move to Jagran APP

बारिश में पानी से संघर्ष, कौंसिल की कार्यप्रणाली पर फैला कीचड़

अमनदीप ¨सह, फाजिल्का : शहरवासी ध्यान से सुन लें, जब तक अंडरब्रिज का काम पूरा नहीं होगा, तब तक उन्

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 04:51 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 04:51 PM (IST)
बारिश में पानी से संघर्ष, कौंसिल की कार्यप्रणाली पर फैला कीचड़
बारिश में पानी से संघर्ष, कौंसिल की कार्यप्रणाली पर फैला कीचड़

अमनदीप ¨सह, फाजिल्का :

loksabha election banner

शहरवासी ध्यान से सुन लें, जब तक अंडरब्रिज का काम पूरा नहीं होगा, तब तक उन्हें बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन की टूटी सड़कों से गुजरना पड़ेगा और कीचड़ वाले रास्तों की समस्या का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि नगर कौंसिल और जिला प्रशासन के पास आम जनता को इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए दूसरा कोई विकल्प नहीं है। अधिकारियों से बात करें तो वे अंडरब्रिज को जल्द शुरू करने की दुहाई देकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ देते हैं। बुधवार रात हुई बारिश के बाद सुबह एक बार फिर से गड्ढों और टूटी सड़कों ने नगर कौंसिल और जिला प्रशासन की पोल खोलकर रख दी। बीती पूरी रात हुई तेज बारिश से शहर के प्रमुख चौक चौराहों, रेलवे फाटक के नजदीक, सिविल लाइन फाटक के पास, झूले लाल कॉलोनी, बस स्टैंड रोड, होटल बाजार रोड, पोस्ट ऑफिस के सामने, रेलवे स्टेशन रोड, सांझ केंद्र ऑफिस रोड, आर्य समाज रोड, मलोट रोड, जैन महावीर चौक, वान बाजार सहित कई इलाकों में जलभराव हो गया। जिसके कारण लोग दिनभर जलभराव और कीचड़ से जूझते रहे। दो पहिया वाहन, रिक्शा, ऑटो और बड़े वाहन जहां डगमगा कर गड्ढों से गुजरने को मजबूर रहे। वहीं राहगीरों के लिए कीचड़ से निकलना चुनौती से कम नहीं था। इसके अलावा फाटक के दोनों तरफ होटल बाजार रोड की दुकानों के आगे पानी की निकासी न होने के कारण कई दुकानें बंद रही।

शहर को बदसूरत कर रहे गड्ढे

सिविल लाइन वासी गुरचरण ¨सह मुसाफिर ने कहा कि रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड किसी भी शहर का चेहरा होता है, जहां पर विभिन्न राज्यों के लोग पहुंचते हैं। लेकिन टूटी सड़कें और गड्ढे शहर की सुंदरता पर प्रश्नचिन्ह लगाए हुए हैं।

सड़कों की दयनीय हालात पर प्रशासन व कौंसिल मौन

राधा स्वामी कॉलोनी वासी जगदीश कालड़ा का कहना है कि पूरे शहर की दयनीय स्थिति है। गलियां और शहर की सड़कें टूटी हैं। जलभराव होने से अकसर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, बावजूद नगर कौंसिल और जिला प्रशासन पता नहीं क्यों मौन है। जब तक रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड रोड की दयनीय हालत नहीं सुधरती है तब तक जिले की तरक्की कैसे होगी।

कम से कम पैचवर्क तो करे..

कंज्यूमर एसोसिएशन के प्रधान हरमीत ¨सह ने कहा कि जब तक अंडरब्रिज नहीं बनता तब तक नगर कौंसिल को लोगों की समस्या को देखते गड्ढों को भर देना चाहिए, ताकि कम से कम दो पहिया और पैदल गुजरने वालों को कीचड़ आदि का सामना न करना पड़े।

बारिश का पानी सूखते ही रौड़ी डलवा देंगे

इस बारे में जब नगर कौंसिल के प्रधान राकेश धूड़िया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके पास पुरानी रौड़ी पड़ी हुई है। बारिश का पानी सूखते ही बस स्टैंड रोड पर रौड़ी डलवा कर गड्ढों को भरा जाएगा, ताकि लोगों को गड्ढों से कुछ राहत महसूस हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.