संवाद सहयोगी, अबोहर : श्री बाला जी समाज सेवा संघ के प्रधान गगन मल्होत्रा ने कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए अबोहर में कोविड केयर सेंटर बनाने की मांग की है जहां पर मरीज को आक्सीजन लगाने की व्यवस्था भी हो।

उन्होंने बताया कि कोरोना पाजिटिव मरीजों को घरों में ही आइसोलेट किया जा रहा है जिस कारण परिवार के अन्य मेंबरों में भी कोरोना होने का खतरा बढ़ जाता है । उन्होंने कहा कि इस तरह के कई मामले सामने आए हैं कि मरीज को अबोहर में प्राथामिक उपचार भी न मिलने के कारण व एंबुलेंस का इंतजाम जल्दी न होने के कारण उसने जलालाबाद जाने से पहले ही दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि अगर मरीज को घर पर आक्सीजन की जरूरत पड़ जाए तो वह घर पर तो क्या यहां के सरकारी अस्पताल में भी नहीं मिलती। अगर कोविड केयर सेंटर यहां बना दिया जाए जहां पाजिटिव मरीज को रखकर उनका इलाज किया जा सके तो दूसरे लोग भी उनसे संपर्क में आने से बच सकते है। गगन ने कहा कि आजकल सभी स्कूल शहरों व गांवों में खाली ही है जहां दस-बीस पाजिटिव मरीजों का रखने का इंतजाम आसानी से किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोविड केयर सेंटर में रखे लोगों के लिए भोजन का प्रबंध करने की जिम्मेवारी उठाने को भी तैयार हैं।

इसके अलावा शहर के रहने वाले सतिदर कुमार ने कहा कि यहां के सरकारी अस्पताल में इतनी बड़ी बिल्डिग है व स्टाफ भी काफी तैनात है तो यहां के सरकारी अस्पताल में कम से कम 20 से 50 बेड का इंतजाम तो किया जा सकता है ताकि किसी कोरोना पाजिटिव मरीज को कोई दिक्कत पेश आती है तो वह उसे यहां के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवा सके। उन्होंने कहा कि शनिवार को वह अपने किसी रिश्तेदार पाजिटिव को अस्पताल लेकर गए तो वहां से उन्हें यह कह दिया कि आप इसे घर पर ही आइसोलेट करें। उन्होंने कहा कि अगर घर पर मरीज को आक्सीजन की जरुरत पड़ जाए तो वह कहां से प्रबंध करेंगे।