संवाद सूत्र, फाजिल्का : भाजपा की ओर से टीकाकरण अभियान के 278 दिनों में 100 करोड़ तक टीकाकरण के लक्ष्य पूरा होने पर जिला अस्पताल फाजिल्का में पहुंचकर टीकाकरण स्टाफ को सम्मानित किया। इस दौरान भाजपा की ओर से टीकाकरण अभियान के स्टाफ डा. अमित जसूजा स्टीफन गिल, प्रगट सिंह, जगमीत सिंह, सुखदेव कुमार को गुलाब भेंट कर सम्मानित किया गया।

मंडल अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि कोविड से बचाव के लिए चलाए जा रहे सबसे बडे़ मुफ्त टीकाकरण अभियान के प्रति देशवासियों की जागरूकता सराहनीय है और केंद्र सरकार द्वारा इतनी बड़ी मात्रा में टीकाकरण की दवा उपलब्ध करवाना केंद्र सरकार की सफल योजनाओं का जनता तक सही रूप में उपलब्ध होना सरकार की सही योजना को भी दर्शाता है। जिला फाजिल्का अस्पताल के टीकाकरण स्टाफ ने भी अपनी ड्यूटी जिला अस्पताल में तथा कैंप के माध्यम से बखूबी निभाया है, इसलिए भाजपा मंडल द्वारा सम्मान किया गया। इस मौके पर जिला महामंत्री अश्वनी फुटेला, मंडल महामंत्री डा. विनोद जांगिड़, युवा मोर्चा अध्यक्ष अंकुश फुटेला, महामंत्री वसीम गगनेजा, सुमन कटारिया, प्रेस सचिव रवि अरोड़ा, जिला प्रवक्ता संजीव धूड़िया, उपाध्यक्ष मनजीत गांधी, कमल प्रजापति, बंटी सचदेवा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बच्चों को कानूनों के प्रति किया जागरूक संवाद सूत्र, फाजिल्का : आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिला कानूनी सेवा अथारिटी फाजिल्का के पैनल वकीलों और पैरा लीगल वालंटियरों द्वारा जिले के अलग-अलग गांवों में कानूनी जागरूकता सेमिनारों व कैंपों का आयोजन किया गया। साथ ही एसएमएल वैन के द्वारा आज जलालाबाद ब्लाक के 20 गांवों में कानूनी साक्षरता सेमिनारों का आयोजन किया गया, वहीं सीजेएम अमनदीप सिंह द्वारा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लाधूका में सेमिनार लगाया गया।

सीजेएम अमनदीप सिंह ने बच्चों को नालसा की स्कीमों, मुफ्त कानूनी सेवा में वकीलों की सेवाएं आदि की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा अपराध पीडित मुआवजा स्कीम 2011 के अंतर्गत विकटिम मुआवजा कमेटी फाजिल्का के अंतर्गत जरूरतमंद लोगों को मुआवजा दिलाया जाता है जिस तरह कि तेजाब पीडित, अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक्सीडेंट पीडित को मुआवजा या दुष्कर्म पीड़ित को मुआवजा मिलता है। अंत में स्कूल के प्रिसिपल हरी चंद ने जिला कानूनी सेवा अथारटी फाजिल्का का आभार जताया।

Edited By: Jagran