संवाद सहयोगी, जलालाबाद (फाजिल्का) :

कांग्रेस सरकार ने लोगों से सभी सुविधाएं छीन ली, जो उन्हें पहले दरवाजे पर मिलती थी। इसकी जगह कांग्रेसी नेताओं ने ड्रग माफिया तथा भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों से मिलकर अब नशे की होम डिलीवरी देनी शुरू कर दी है। यह बात शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने जलालाबाद के गांवों में धन्यवादी दौरा करते हुए संबोधित करते हुए कही।

इस दौरान सांसद सुखबीर सिंह बादल ने जलालाबाद के गांव ढिप्पां वाली, मूलियां वाली, बनां वाला, पाकां, जंडवाला, भीमेशाह, झोटेयां वाली, ढाणी चिराग तथा शाहपुरा आदि गावों में अलग-अलग बैठकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान नशों की ओवरडोज से 218 नौजवानों की जान जा चुकी है। शरेआम नशा बेचने वाले तस्करों ने युवा लड़कियों को भी नशे की लत लगा दी है, क्योंकि उन पर कांग्रेस पार्टी का हाथ है। उन्होंने कहा कि आचार संहिता के दौरान चुनाव आयोग तथा कस्टम अधिकारियों ने ट्रकों के ट्रक नशे के पकड़े थे। उन्होने कहा कि नशों की बरामदगी इस बात की और संकेत करती है कि पाकिस्तान से नशों की तस्करी में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। जिसके लिए पंजाब सरकार द्वारा दी गई ढील तथा ड्रग माफिया को आश्रय देना जिम्मेदार है। इस धन्यवादी दौरे के दौरान लोग सुखबीर बादल के पास बिजली के भेजे हुए बड़े बिलों की शिकायतें लेकर आए। उन्होंने बताया कि अकाली-भाजपा सरकार के समय मिलती आंशिक बिजली की सुविधा बंद कर दी गई है तथा लोगों को बिजली के मोटे बिल भेजे जा रहे हैं। इस पर सुखबीर बादल ने सभी लोगों को विश्वास दिलाया कि अकाली दल द्वारा बिजली के मोटे बिल वापिस लेने के लिए कांग्रेस सरकार पर दबाब डाला जाएगा। लोगों ने यह भी शिकायत की कि विकास कार्य पूरी तरह ठप्प कर दिए गए हैं, यहां तक कि ग्रामीण स्तर पर कोई भी विकास कार्य नही किया जा रहा है।

सही लाभपात्रियों को दिलाऊंगा हक

दौरे के दौरान सुखबीर बादल से बातचीत करते कुछ किसानों ने बताया कि कांग्रेस द्वारा कई नीले कार्ड धारकों के कार्ड काटे जा रहे हैं, जिससे उन्हें राशन नहीं मिलेगा और वह तंगी में आ जाएंगे। इस पर सुखबीर बादल ने कहा कि सही योग्य लाभार्थियों, जिनके नीले कार्ड काट दिए गए हैं, उनसे संपर्क करें। उन्होंने विश्वास दिलाया कि उन्हें आटा-दाल स्कीम के सभी लाभ दिलाए जाएंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!