संस, अबोहर: सचखंड कान्वेंट स्कूल में कक्षा प्री नर्सरी से केजी तक के विद्यार्थियों में कार्ड मेकिग व कक्षा फ‌र्स्ट से 12वीं तक विद्यार्थियों के लिए दीया मेकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने ग्रीटिग कार्ड बनाए और दीये सजाकर सबका मन मोह लिया।

विद्यार्थियों ने दीवाली पर पटाखे न जलाने का संदेश दिया व खुद भी पटाखे न चलाने का संकल्प लिया। प्रतियोगिता में विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया गया। स्कूल प्रिसिपल एलवीना डेनियल ने कहा कि मिट्टी के दीये ही अपने घरों में जलाए, भारतीय संस्कृति में भी मिट्टी के दीए जलाने की परंपरा रही है। इससे मिट्टी के दीये बनाने वाले कारीगरों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने दीपावली को प्रेम और सद्भाव से मनाने व प्रदूषण रहित दीपावली पर जोर दिया।

नर्सिंग छात्राओं ने हाथों पर सजाई मेहंदी संवाद सूत्र, फिरोजपुर : करवाचौथ के उपलक्ष्य में शहीद भगत सिंह कालेज आफ नर्सिंग में मेहंदी मुकाबले, हेयर स्टाइल और मेकअप के मुकाबले भी आयोजित किए गए। मेहंदी मुकाबलों में अमनप्रीत, हेयर स्टाइल मुकाबले में जोबन और मेकअप मुकाबले में काजल अव्वल रही।

इस मौके पर कालेज के डायरेक्टर धर्मपाल बांसल, किरण बांसल और प्रियंका बांसल विशेष तौर पर पहुंचे। विभिन्न मुकाबलों में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले प्रतियोगियों को पुरस्कार दिए गए। डायरेक्टर किरण बांसल ने छात्राओं को करवाचौथ पर सोलह श्रृंगार का महत्व बताया। इस मौके प्रिसिपल डा. मनजीत कौर सालवान, शरणजीत कौर, सुखविदर कौर, गुरदीप कौर, नवनीत कौर, जसमीत कौर, मनदीप कौर, परमिदर कौर, संतोष रानी, प्रिया शर्मा, कुलजीत कौर, खुशपाल कौर, रमनदीप कौर, सिमरण, अमनदीप कौर, गुरमीत कौर, संगीता हांडा इत्यादि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran