Move to Jagran APP

छत पर साइकिल चलाते लगा करंट, छह वर्षीय बच्ची की मौत

बाजार नंबर-6 स्थित लक्ष्मी स्वीट हाउस के संचालक की बेटी दोपहर छत पर खेलते समय करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 01:03 AM (IST)
छत पर साइकिल चलाते लगा करंट, छह वर्षीय बच्ची की मौत
छत पर साइकिल चलाते लगा करंट, छह वर्षीय बच्ची की मौत

संवाद सहयोगी, अबोहर : बाजार नंबर-6 स्थित लक्ष्मी स्वीट हाउस के संचालक की बेटी दोपहर छत पर खेलते समय करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। भूपेंद्र पाहूजा की छह वर्षीय बेटी गायत्री एक निजी स्कूल में पहली कक्षा की छात्रा थी। दोपहर को स्कूल से छुट्टी होने के बाद घर के टॉप फ्लोर पर साइकिल चलाने लगी। हालांकि इस दौरान उसकी मां ने उसे एक दो बार आवाज लगाई। बदकिस्मती से उसने अपने हाथ में एक लोहे की तार पकड़ रखी थी व उसे भी हिलाते हुए साइकिल चला रही थी। यह लोहे की तार छत के नजदीक से गुजर रही बिजली की हाई वोल्टेज तारों से छू गई, जिससे बच्ची को करंट लग गया और वह बेसुध होकर गिर गई। इसका पता परिजनों को नहीं चला। कुछ देर बाद जब उसकी आवाज नहीं आई तो मां ने जाकर देखा तो बच्ची बेसुध पड़ी थी। शोर मचाने पर परिजन एकत्रित हुए व उसे अस्पताल लेकर गए, लेकिन बच्ची की मौत हो चुकी थी।

prime article banner

अब कौन सजाएगा दो भाइयों की कलाई पर राखी

बच्ची दो भाइयों की इकलौती बहन थी। भूपेंद्र के घर लड़की न होने से उसने रिश्तेदार से इस बच्ची को गोद ली थी। करीब 15 दिन बाद वह पर्व आने वाला है जब उसने अपने दोनों भाइयों के हाथों पर राखी सजानी थी। मोहल्ले के लोग विभाग को कोसने लगे हैं कि पावरकॉम की लापरवाही से ही आए दिन लोगों व शहर में बेसहारा पशुओं के लिए जानलेवा साबित हो रही है। लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में बिजली बोर्ड की लापरवाही के चलते अनेक पशु भी करंट की चपेट में आने से मर चुके हैं क्योंकि अधिकतर बिजली मीटर बक्से इतने नीचे हैं अक्सर बारिश के दिनों में उनमें करंट आता है। बिजली बोर्ड के पास करोड़ो रुपये का बजट है। इसके तहत उन्होंने शहर के सभी खंभों व बिजली तारों को दुरुस्त करना है। इसके बावजूद शहर के अधिकतर मोहल्लों में बिजली की तारें नीचे लटकती हुई देखी जा सकती हैं। कुछ माह पूर्व सीडफार्म में भी दो बच्चे छत पर कबूतर पकड़ते समय हाईवोल्टेज तारों की चपेट में आ गए थे। लेकिन उसके बाद भी बिजली विभाग नहीं जागा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK