Move to Jagran APP

नरकीय जीवन व्यतीत करने को मजबूर गांव चक्क टाहलीवाला के बाशिदे

के गांव चक्क टाहलीवाला के लोग वर्तमान समय में नरकीय जीवन व्यतीत करने के लिए मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 09:44 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 09:44 PM (IST)
नरकीय जीवन व्यतीत करने को मजबूर गांव चक्क टाहलीवाला के बाशिदे
नरकीय जीवन व्यतीत करने को मजबूर गांव चक्क टाहलीवाला के बाशिदे

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : जलालाबाद के गांव चक्क टाहलीवाला के लोग वर्तमान समय में नरकीय जीवन व्यतीत करने के लिए मजबूर हैं। आलम यह है कि गांव में बने छप्पड़ का पानी ओवरफ्लो होकर लोगों के घरों तक पहुंच गया और लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। गांव निवासी बिट्टू, परमजीत सिंह, सुखविंदर सिंह, राज सिंह, प्रेम सिंह, रमेश सिंह ने बताया कि निकासी का पानी उक्त छप्पड़ में आता है। लेकिन अकसर ही छप्पड़ की क्षमता कम होने के कारण यह पानी ओवरफ्लो होकर उनके घरों तक पहुंच जाता है।

loksabha election banner

अभी हालात ऐसे हो चुके है कि छप्पड़ के ओवरफ्लो पानी के कारण उनका जीना भी कठिन हो चुका है। लोगों ने बताया कि 3-3 फुट तक पानी गली में जमा हो चुका है और पारिवारिक लोग घरों में बाहर नहीं निकल सकते हैं। यदि कोई भी इमरजेंसी पड़ती है तो वह वाहन लेकर बाहर निकलते हैं और अपनी जरूरत को पूरा करते हैं। लोगों ने बताया कि उनकी जिदगी बड़े खतरे से कम नहीं है और यह छप्पड़ का पानी महामारी को भी जन्म दे सकता है। इस संबंधी महिला सरपंच के पारिवारिक सदस्य निशान सिंह ने बताया कि छप्पड़ की निकासी के लिए पाइपें डाली जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में अकसर छप्पड़ भर जाता है और पानी की निकासी की समस्या आती है। इस संबंधी जब एसडीएम सूबा सिंह को जानकारी दी गई तो उन्होंने भरोसा दिया कि बीडीईओ की तत्काल ही ड्यूटी लगाई जाएगी और मौका देखकर समस्या का हल करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.