Move to Jagran APP

भाकियू एकता सिद्धूपुर आज फूंकेगी पीएम का पुतला

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान होने वाले भारत-अमरीका कर मुक्त व्यापारिक समझौते के विरोध में भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर 24 फरवरी को जिले के अलग-अलग स्थानों पर पीएम का पुतला फूंका जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 10:10 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:12 AM (IST)
भाकियू एकता सिद्धूपुर आज फूंकेगी पीएम का पुतला
भाकियू एकता सिद्धूपुर आज फूंकेगी पीएम का पुतला

संवाद सूत्र, फाजिल्का : अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान होने वाले भारत-अमरीका कर मुक्त व्यापारिक समझौते के विरोध में भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर 24 फरवरी को जिले के अलग-अलग स्थानों पर पीएम का पुतला फूंका जाएगा।

loksabha election banner

जिला प्रधान प्रगट सिंह ने कहा कि अमरीका के राष्ट्रपति के दौरे के दौरान होने वाले कर मुक्त व्यापारिक समझौते के कारण पहले से ही कर्ज में दबा भारत का किसान बुरी तरह बर्बाद हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस समय अमरीका में बढ़ता व्यापार खेती उत्पाद और लगातार घटता खेती उत्पादों का निर्यात अमरीका के लिए बड़ी सरदर्दी बना हुआ है। अमरीका अपने इन उत्पादों के लिए लगातार मंडी की तलाश में है ओर अपना मतलब हल करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे इस्तेमाल कर रहा है। इसी सोच के तहत अमेरिका ने कोलंबिया, पनामा और दक्षिणी कोरिया पर दबाव बनाकर ऐसे समझौते किए हैं। भारत पर भी लगातार इस समझौते के लिए दबाव बना रहा है। इसी के तहत 24-25 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप भारत आ रहे हैं। ट्रंप के भारत दौरे का मुख्य एजेंडा ही भारत-अमरीका व्यापार समझौता है यदि भारत और अमरीका के दरमियान यह समझौता हो जाता है तो अमरीका से भारत में कपास, बादाम, अखरोट, सोयाबीन, गेहूँ, मक्का, डेयरी उत्पाद और पोल्ट्री उत्पाद बड़ी स्तर पर और बहुत कम आयात टैकस पर आकर सस्ते रेटों पर बिकेंगे। जिस कारण भारत में यह उत्पाद पैदा करने वाले किसान बर्बाद हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.