संवाद सूत्र, फाजिल्का : सिविल सर्जन डा. दविदर कुमार के दिशानिर्देशों व सीनियर मेडिकल अफसर डा. कर्मजीत सिंह की अगुआई में सीएचसी डब्वाला कलां में समूह फील्ड स्टाफ की बैठक की गई, जिसमें गांवों में आयुष्मान सरबत सेहत बीमा योजना के कार्ड बनाने के बारे में चर्चा की गई।

सीनियर मेडिकल अफसर डा. करमजीत सिंह ने कहा कि डब्वाला कलां में हर तरह की सर्जरी आयुष्मान स्कीम के तहत की जा रही है और नार्मल डिलीवरी भी हो रही है। इसके लिए गर्भवती महिलाओं का कार्ड होना जरूरी है, जिसके लिए अगर वो लाभपात्र हैं तो स्टेट हेल्थ एजेंसी की साइट से पता चल जाता है कि उनका कार्ड बन जाएगा या नही। बीईई दिवेश कुमार ने बताया कि सोमवार को गांव घुड़ियाना में कार्ड बनाए जाने का कैंप लगेगा। इस दौरान बलजीत सिंह, जतिदर मेल वर्कर, रीटा कुमारी, प्रकाश सिंह, विनोद कुमार व अन्य उपस्थित रहे।

आंगनवाड़ी वर्कर 24 को करेंगी प्रांत स्तरीय रोष रैली संवाद सूत्र, जलालाबाद : आल इंडिया आंगनवाड़ी वर्कर्स हेल्पर्स यूनियन पंजाब एटक की ब्लाक स्तरीय बैठक प्रधान बलविंदर कौर मुहम्मदे वाला की अध्यक्षता में स्वतंत्र भवन में हुई। प्रांतीय अध्यक्ष सरोज छपड़ी वाला और प्रांतीय महा सचिव सुनील कौर बेदी विशेष तौर पर मीटिग में पहुंचे।

बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष सरोज व प्रांतीय महासचिव सुनील कौर बेदी ने कहा कि जो 24 सितंबर की रैली ाष्ट्रीय स्तरीय हड़ताल है जो कि पंजाब स्तर और पटियाला में कई जाएगी। उन्होंने कहा कि जो आंगनबाड़ी सेंटरों के बच्चे हैं वही बच्चे आंगनबाड़ी सेंटरों में लेकर प्री प्राईमरी कक्षाएं बनाईं जा रही हैं। लेकिन आंगनबाड़ी वर्करों को बच्चे न देकर अन्य कर्मचारी भर्ती किए जा रहे हैं। आंगनवाड़ी वर्कर कभी भी नहीं चाहेंगी कि तीन से छह साल के बच्चे को कोई टीचर पढ़ाएं। उन्होंने मांग की कि आंगनवाड़ी वर्करों को ही प्री प्राइमरी टीचर बनाया जाए। ब्लाक प्रधान बलविन्दर कौर ने कहा कि पटियाला की रैली में बढ़-चढ़कर भाग लिया जाएगा। सरकार ने मांगें न मानी तो संघर्ष तेज किया जाएगा। बैठक में वीरा खन्ना, कृष्णा संतोष सिंह वाला, बिमला ढंडिया, अंजू बाला, राज कौर, आशा, नीलम, गुरप्रीत कौर, लाजवंती, सीता रानी, हरजीत, शिमला रानी, मंजू बाला व अन्य उपस्थित रही।

Edited By: Jagran