Move to Jagran APP

चाची ने तीन माह की बच्ची की जमीन में दबा की हत्या

जलालाबाद के एक गांव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां जेठानी के साथ रंजिश के चलते देवरानी ने तीन माह की बच्ची को घर में गड्ढा खोदकर जमीन में दबा दिया। बुधवार को गुम हुई बच्ची को परिवार से लेकर सारा गांव देर रात तक ढूंढता रहा लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला सुबह जब शक देवरानी पर गया तो घर की जांच की गई जहां एक जगह से उखड़ी मिट्टी को साफ किया गया तो उसमें से बच्ची का शव बरामद हुआ। मामले की सूचना तुरंत थाना अमीरखास पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 10:48 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 10:48 PM (IST)
चाची ने तीन माह की बच्ची की जमीन में दबा की हत्या
चाची ने तीन माह की बच्ची की जमीन में दबा की हत्या

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : जलालाबाद के एक गांव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां जेठानी के साथ रंजिश के चलते देवरानी ने तीन माह की बच्ची, को घर में गड्ढा खोदकर जमीन में दबा दिया। बुधवार को गुम हुई बच्ची को परिवार से लेकर सारा गांव देर रात तक ढूंढता रहा, लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला, सुबह जब शक देवरानी पर गया तो घर की जांच की गई, जहां एक जगह से उखड़ी मिट्टी को साफ किया गया तो उसमें से बच्ची का शव बरामद हुआ। मामले की सूचना तुरंत थाना अमीरखास पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

थाना अमीरखास के इंस्पेक्टर बलबीर सिंह ने बताया कि मृतक बच्ची महकप्रीत की मां अमनदीप कौर ने बताया कि वह बुधवार को सुबह किसी कार्य के लिए बैंक गई हुई थी, जिसके चलते वह अपनी तीन माह की बच्ची महकप्रीत को पड़ोस में रहने वाली महिला के घर छोड़ गई थी। लेकिन इस दौरान किसी तरह से उसकी देवरानी सुखप्रीत कौर ने पड़ोसियों के घर से बच्ची को मंगवा लिया और उसे जमीन में दबा दिया, जब दोपहर को वह घर लौटी तो बच्ची का कुछ पता नहीं चला। पहले तो वह अपने परिवार के साथ ईधर उधर ढूंढती रही। इसके बाद गांव के सरपंच व पंचायत को साथ लेकर बच्ची की तलाश शुरू की, लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला। इस दौरान उसने अपनी देवरानी से भी पूछा लेकिन वह कभी कहती कि उसका लड़का ले गया था, तो कभी कुछ ओर बहाना बना देती। रात भर ढूंढने के बाद भी जब बच्ची का कुछ पता नहीं चला तो सुबह शक होने पर देवरानी, जिसका घर उसके घर के सामने ही था की जांच की गई तो एक जगह से मिट्टी उखड़ी हुई थी। जब उस जगह की जांच की तो बच्ची का शव उसमें से बरामद हुआ। महिला अमनदीप कौर ने आरोप लगाया कि उसकी देवरानी को उस पर शक था कि उसने देवरानी के किसी युवक के साथ बात होने संबंधी परिवार को इसकी जानकारी दी है, जिसको लेकर वह उससे झगड़ा करती रहती थी। इंस्पेक्टर बलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने मृतक बच्ची की मां के बयानों पर उसकी देवरानी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। नहीं आया मासूम पर तरस

रंजिश शब्द, ऐसा शब्द है जो कई घरों की खुशियां छीन लेता है। गांव सैदोके में हुए उक्त मामले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। झगड़ा जेठानी और देवरानी के बीच में था, लेकिन देवरानी ने इसका बदला तीन माह की बच्ची, जिसने अभी बोलना भी नहीं सीखा होगा से लिया। उधर उक्त घटना को लेकर पूरे गांव में शोक की लहर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.