संवाद सहयोगी, अबोहर : केंद्र सरकार की ओर से स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में करवाए गए सर्वेक्षण में परमांर्फस ग्रेडिग इंडेक्स में देश भर में पंजाब पहले स्थान पर रहा है। बीपीईओ अबोहर ब्लाक दो व ब्लाक एक के बीपीइओ अजय छाबड़ा ने कहा कि इस बड़ी प्राप्ति से राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग से जुडृा हर शख्य मान महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में प्रत्येक तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। सरकारी स्कूलों की इमारतों ने भी प्राइवेट स्कूलों को मात दे दी है, जिस कारण अभिभावकों का रुझान भी सरकारी स्कूलों की ओर बढ़ रहा है।

समर कैंप में मनोरंजन के साथ नया सीख रहे बच्चे संस, अबोहर : कोरोना के कारण स्कूल काफी समय से बंद हैं। ऐसे में बच्चे घरों में बेशक आनलाइन शिक्षा ले रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद घरों में रहकर खुद को बोर महसूस कर रहे हैं। ऐसे बच्चों का मनोरंजन करने व बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए सरकारी प्राइमरी स्कूलों में समर कैंप आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें बच्चे घरों में रहकर आनलाइन इनमें भाग ले रहे हैं।

ब्लाक दो की बीपइओ सुनीता कुमारी ने बताया कि अबोहर ब्लाक 2 के अधीन 39 स्कूल स्वैच्छा से भाग ले रहे हैं। इन कैंपों में करीब 200 अध्यापक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। समर कैंपो में करीब 1027 बच्चे भाग ले रहे हैं। बीपीइओ सुनीता कुमारी व बीएमटी चौथ मल ने बताया कि कैंप दौरान बच्चे योगा, पेटिग, ड्राइंग, मिट्टी से खिलोने तैयार करने के अलावा डांस, सुंदर लिखाई जैसी गतिविधियों में भाग ले रहे हैं।

Edited By: Jagran