Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच निष्पक्ष करवाया जाएगा उपचुनाव : डीसी

जलालाबाद उपचुनाव के प्रबंधों को लेकर जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी मनप्रीत सिंह व एसएसपी भुपिंदर सिंह ने राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 11:36 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:15 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच निष्पक्ष करवाया जाएगा उपचुनाव : डीसी
कड़ी सुरक्षा के बीच निष्पक्ष करवाया जाएगा उपचुनाव : डीसी

संवाद सहयोगी, जलालाबाद (फाजिल्का) : जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के बैठक हॉल में जलालाबाद उपचुनाव के प्रबंधों को लेकर जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी मनप्रीत सिंह व एसएसपी भुपिंदर सिंह ने राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों के साथ बैठक की।

loksabha election banner

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि हलका-79 जलालाबाद उपचुनाव में भारत चुनाव आयोग की हिदायतों को ध्यान में रखते हुए निष्पक्ष और शांतिपूर्वक माहौल में चुनाव करवाने के लिए सिविल और पुलिस प्रशासन वचनबद्ध है। उन्होंने समूह राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों को बूथ से 200 मीटर दूर बूथ लगाने के आदेश दिए। आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। मतदान के दिन 239 बूथों के लिए कुल 169 स्थानों (लोकेशन) स्थापित की गई है। 169 ही माइक्रो ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं, जिनकी तरफ से वोटिंग प्रबंधों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। हलके में 23 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं।

21 अक्टूबर को सुबह सात से शाम छह बजे तक होगी वोटिंग

डीसी ने बताया कि 21 अक्टूबर को सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा। जलालाबाद क्षेत्र में वोटिंग से 48 घंटे पहले तक और मतगणना वाले दिन शराबबंदी (ड्राई-डे) के आदेश जारी किए गए हैं। जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि वोटरों को लुभाने के लिए शराब बांटने, शराब की तस्करी करने की कोशिश करने या शराबबंदी की हिदायतों का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

चुनाव संपन्न करवाने के लिए 375 पुलिस कर्मी तैनात : एसएसपी

एसएसपी भुपिंदर सिंह ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में विघ्न डालने वाले शरारतीतत्वों को निपटने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। चुनाव शांतिपूर्वक करवाने के लिए हलके में 375 पुलिस मुलाजिम नियुक्त किए गए हैं, जिसके अंदर 2 बीएसएफ व 3 पीएपी की कंपनियां भी शामिल की गई हैं। उन्होंने बताया कि 22 पेट्रोलिंग पार्टियां हलके में निरंतर गश्त करती रहेंगी। हलका जलालाबाद में सुरक्षा के मद्देनजर 4 सेक्टरों में बांटा गया है, जिनकी समूह निगरानी के लिए हर सेक्टर में एसपी नियुक्त किया गया है। मतदान प्रक्रिया के दौरान किसी तरह की समस्या पेश आने पर हलका निवासी पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 85588-00900, 100 या 112 और संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.