Move to Jagran APP

खस्ताहाल सरकारी स्कूलों की सूचि भेज जल्द फंड की उठाई मांग

अबोहर : विधायक अरुण नारंग ने पंजाब के शिक्षा मंत्री को अबोहर हलके के दस ऐसे सरकारी स्कूलों की सूचि भेजी है जिनकी इमारतों का सुधार करने की जरूरत है। इनमें अबोहर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फार ब्वायज को स्टेट आफ आर्ट के प्रोजेक्ट में शामिल करने की सलाह दी है । स्टेट आफ आर्ट स्कूल में सरकार विशेष सुविधाएं उपलब्ध करवाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 11:39 PM (IST)
खस्ताहाल सरकारी स्कूलों की सूचि भेज जल्द फंड की उठाई मांग
खस्ताहाल सरकारी स्कूलों की सूचि भेज जल्द फंड की उठाई मांग

जागरण संवादाता, अबोहर : विधायक अरुण नारंग ने पंजाब के शिक्षा मंत्री को अबोहर हलके के दस ऐसे सरकारी स्कूलों की सूचि भेजी है जिनकी इमारतों का सुधार करने की जरूरत है। इनमें अबोहर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फार ब्वायज को स्टेट आफ आर्ट के प्रोजेक्ट में शामिल करने की सलाह दी है । स्टेट आफ आर्ट स्कूल में सरकार विशेष सुविधाएं उपलब्ध करवाएगी। क्षेत्र के जिन अन्य सरकारी स्कूलों की इमारतों की हालत खस्ता हाल है या जहां बच्चों की संख्या बढ़ने से इमारत के विस्तार की आवश्यकता है, विधायक ने उन स्कूलों के लिए तुरंत फंड मुहैया करवाकर स्कूलों का विकास करने के लिए लिखा है ताकि लोगों का सरकारी स्कूलों के प्रति खोया हुआ विश्वास फिर से लौट सके।

loksabha election banner

विधायक ने सूचि में जिन स्कूलों का नाम शामिल किया है, उनमें स्टेट आफ दी आर्ट स्कूल के लिए सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फार ब्वायज अबोहर, सरकारी प्राइमरी स्कूल दानेवाला सतकोसी, सरकारी प्राइमरी स्कूल पटी बिला, सरकारी हाई स्कूल दीवानखेड़ा, सरकारी हाई स्कूल हरीपुरा, सरकारी प्राइमरी स्कूल अजीमगढ़ अबोहर, सरकारी प्राइमरी स्कूल पुरानी सूरज नगरी अबोहर, सरकारी मिडिल स्कूल अजीमगढ़ अबोहर, सरकारी हाई स्कूल कच्चा सीड फार्म और सरकारी प्राइमरी स्कूल कल्लरखेड़ा के नाम शामिल हैं।

शिक्षा मंत्री सोनी ने विधायकों को ऐसे स्कूलों का चयन करके नाम भेजने को कहा था जिसे सुविधाओं से लैस करके स्टेट आफ आर्ट स्कूल बनाया जा सके। गौर हो कि पंजाब में करीब 19 हजार सरकारी स्कूल हैं। इस तरह पहले चरण में सभी 117 हलकों से दस दस स्कूलों का सुधार होता है तो पहले चरण में 1170 स्कूल की नुहार बदल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.