संवाद सहयोगी, अबोहर

बाल दिवस के अवसर पर सरकार व शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की अगुआई में मंगलवार को सरकारी प्राइमरी स्कूलों में प्री प्राइमरी कक्षाओं की विधिवत शुरूआत की गई। इस अवसर पर जहां प्री प्राइमरी कक्षाओं को खूबसूरत ढंग से सजाया गया, वहीं बच्चों का स्वागत भी किया गया। स्कूलों में बच्चों को टॉफिया, चॉकलेट व खिलौने बांटे गए। ई स्कूलों में बच्चों को हलवा व खीर भी खिलाई गई।

पढ़ो पंजाब के जिला को-आर्डिनेटर स्टेट अवॉर्डी रा¨जदरपाल ¨सह बराड़ ने बताया फाजिल्का के 468 सरकारी प्राइमरी स्कूलों में बाल दिवस के मौके पर प्री प्राइमरी कक्षाओं की शुरुआत की गई। उन्होंने बताया कि उक्त स्कूलों में 3 से 6 साल के छह हजार बच्चों के दाखिल हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस काम में आंगनबाड़ी वर्करों का जहां पूरा सहयोग लिया जा रहा है, वहीं उन्हें पूरा मान-सम्मान भी दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि दाखिले को लेकर अभिभावकों में काफी उत्साह पाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने सरकारी प्राइमरी स्कूल सूरज नगरी, सरकारी प्राइमरी स्कूल अजीमगढ़, नंबर एक, नानक नगरी व ढाणी शिव शाक्य में जाकर प्री प्राइमरी के बच्चों को आशीर्वाद दिया, उनका स्वागत किया व बच्चों को चाकलेट बांटे। सरकारी प्राइमरी स्कूल सूरज नगरी में बच्चों को खीर व हलवा खिलाया गया।

इस अवसर पर पढ़ो पंजाब के सीएमटी राजदीप, राकेश कोहली, स्कूल हैड सुनीता रानी राज कुमार ने बच्चों का स्वागत किया। इस मौके पर बल¨वदर कौर, सरोज रानी, समीरा, ललिता, सुमन, चंद्रकांता मौजूद थी। इसके अलावा सरकारी प्राइमरी सकूल नंबर एक में बीपीईओ सोम गांधी, समाजसेवी राम प्रकाश ¨जदल, सेंटर हैड बलदेव कौर गिल व रा¨जदर बराड़ ने बच्चों का स्वागत किया। इस मौके पर बपीईओ सोम गांधी व राम प्रकाश ¨जदल ने प्री प्राइमरी कक्षाएं शुरू करने पर खुशी जताई। सरकारी प्राइमरी स्कूल एकता कॉलोनी में पार्षद कुलवंत गिल व स्कूल हेड सुनीता रानी ने बच्चों का स्वागत किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!