Move to Jagran APP

जस्सल दंपती ने ओपन नेशनल एथलेटिक में जीते पदक

अबोहर : युवाओं को नशे से दूर-रखकर खेलों की ओर का संदेश देते हुए सेवा मुक्त शिक्षक दम्पति एक जुनून के तहत कई वर्षों से देश के अलग अलग राज्यों और स्थानों पर आयोजित की जा रही मास्टर वैटरन एथलेटिक्स खेलों में भाग लेकर नगर और क्षेत्र का नाम रौशन कर युवाओं को संदेश दे रहे हैं । हाल ही में युवरानी एथलेटिक्स समिति अलवर द्वारा आरआर कॉलेज अलवर में आयोजित की गई ओपन नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भी अबोहर की एकता कालोनी निवासी सेवामुक्त शिक्षिका जसपाल कौर (66) ने पंजाब राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए जैवलिन थ्रो, हैमर थ्रो और डिस्कस थ्रो तीनों प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक अर्जित कर अपनी प्रतिभा को प्रमाणित कर सफलता हासिल की है। जबकि उनके पति सेवामुक्त लेक्चरार गुलशिदर ¨सह जस्सल द्वारा भी पंजाब राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए जैवलिन थ्रो में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 11:05 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 11:05 PM (IST)
जस्सल दंपती ने ओपन नेशनल एथलेटिक में जीते पदक
जस्सल दंपती ने ओपन नेशनल एथलेटिक में जीते पदक

जागरण संवाददाता, अबोहर : युवाओं को नशे से दूर-रखकर खेलों की ओर का संदेश देते हुए सेवा मुक्त शिक्षक दम्पति एक जुनून के तहत कई वर्षों से देश के अलग अलग राज्यों और स्थानों पर आयोजित की जा रही मास्टर वैटरन एथलेटिक्स खेलों में भाग लेकर नगर और क्षेत्र का नाम रौशन कर युवाओं को संदेश दे रहे हैं । हाल ही में युवरानी एथलेटिक्स समिति अलवर द्वारा आरआर कॉलेज अलवर में आयोजित की गई ओपन नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भी अबोहर की एकता कालोनी निवासी सेवामुक्त शिक्षिका जसपाल कौर (66) ने पंजाब राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए जैवलिन थ्रो, हैमर थ्रो और डिस्कस थ्रो तीनों प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक अर्जित कर अपनी प्रतिभा को प्रमाणित कर सफलता हासिल की है। जबकि उनके पति सेवामुक्त लेक्चरार गुलशिदर ¨सह जस्सल द्वारा भी पंजाब राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए जैवलिन थ्रो में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है ।

loksabha election banner

इससे पहले सेवामुक्त शिक्षिका जसपाल कौर जस्सल द्वारा नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स एसोसिएशन द्वारा जयपुर के सवाई मान ¨सह स्टेडियम में आयोजित की गई राष्ट्रीय स्तर की मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता की हैमर थ्रो प्रतिस्पर्धा में पंजाब राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया था । उल्लेखनीय है कि सेवामुक्त शिक्षक जस्सल दंपती राज्य और देश में आयोजित होने वाली मास्टर वेटर्न एथलेटिक्स में हर बार भाग लेकर विगत दस वर्षों में लगभग एक सौ के करीब स्वर्ण, रजत और कांस्य तगमे जीत कर नशे की गर्त में डूबने वाले युवाओं के लिए एक उम्दा सन्देश प्रेषित कर रहा है। इससे पूर्व जसपाल कौर के पिता भी स्वर्गीय जो¨गदर ¨सह (98) वर्ष की आयु तक मास्टर खेलों में भाग लेकर पदक जीतते रहें हैं व युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश प्रेषित करते रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.