संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का जिले में लगातार कोरोना वैक्सीन की मांग बढ़ती जा रही है। लेकिन सेहत विभाग की ओर से फाजिल्का में काफी कम संख्या में कोरोना वैक्सीन भेजे जाने के चलते ना केवल कैंपों की संख्या कम हो गई है। बल्कि लोग भी कैंपों से वापस लौटने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

शनिवार रात फाजिल्का में को-वैक्सीन की तीन हजार डोज रविवार को विभिन्न कैंपों के आयोजन में लग गई, जबकि रविवार रात तक पांच हजार डोज कोविशिल्ड वैक्सीन पहुंच जाएगी और सोमवार को करीब 10 से 15 कैंप आयोजित किए जाएंगे। रविवार को सेहत विभाग की ओर से 80 सेंटरों के बजाए कुछ सेंटरों पर ही कोरोना वैक्सीन लगाई गई, जिसके चलते उक्त तीन हजार डोज खत्म हो गई। एक दिन में तीन हजार वैक्सीन लग जाने के कारण पांच हजार वैक्सीन की डोज भी कम पड़ने वाली है। ऐसे में सेहत विभाग को फाजिल्का में वैक्सीन की डोज ज्यादा भेजनी चाहिए।

फाजिल्का में कोरोना से एक की मौत, 20 संक्रमित संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में करीब एक सप्ताह बाद कोरोना से व्यक्ति की मौत हुई है और 20 नए केस मिले हैं। डीसी अरविंदपाल संधू ने बताया कि रविवार को आठ लोगों ने कोरोना पर फतेह हासिल की है, जबकि 20 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि जलालाबाद के रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हुई है और आब जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 130 है। डीसी अरविदपाल संधू ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से भले ही नए मामलों में कमी आई है, लेकिन हमें अभी भी सभी को सर्तक रहने की जरूरत है।

Edited By: Jagran