Move to Jagran APP

नतीजे को लेकर वोटर नहीं खोल पा रहे पत्ते

लोकसभा चुनाव में हर पार्टियां अपनी जीत हासिल करने के लिए हर एक पैंतरा अजमा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 12:46 AM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 06:23 AM (IST)
नतीजे को लेकर वोटर नहीं खोल पा रहे पत्ते
नतीजे को लेकर वोटर नहीं खोल पा रहे पत्ते

संदीप अरोडा, बसी पठाना :लोकसभा चुनाव में हर पार्टियां अपनी जीत हासिल करने के लिए हर एक पैंतरा अजमा रही हैं। जैसे-जैसे मतदान का दिन नजदीक आ रहा है, उसी तरह की लोगों में भी इसकी उत्सुकता देखी जा सकती है। वहीं, आम लोगों को भी हर गली, मोहल्ले, बाजार, चौपाल और अन्य जगह पर चुनाव के संबंध में चर्चा करते हुए सुना जा सकता है। कुछ लोग कांग्रेसी, कुछ अकाली तो कुछ लोग अन्य पार्टी के उम्मीदवारों की जीत की बयानबाजी कर रहे है। जब हमारे सहयोगी की ओर से गांव कलौंदी का दौरा कर चौपाल पर बैठे लोगों से बात की तो उन्होंने कांग्रेसी उम्मीदवार को जीत का पक्का दावेदार बताया।

loksabha election banner

बसी पठाना में लगे मेगा मिल्क पलांट : गुरचरन सिंह

गांव निवासी गुरचरन सिंह ने बात करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस के हलका विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी बसी पठाना में मेगा मिल्क पलांट और अन्य सुविधाओं को उपलब्ध करवा दें तो इससे न केवल बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा, बल्कि कांग्रेस अपना किया वादा भी पूरा कर सकती है।

जीतने के बाद हलका में नजर नहीं आए हरिदर सिंह खालसा: नरंग सिंह

आम आदमी पार्टी के बारे में गांव निवासी नरंग सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पहले सांसद रह चुके हरिदर सिंह खालसा ने हलके के लिए क्या किया है। जीतने के बाद वह हलके में दोबारा नजर नहीं आए। अब क्या पता जो अब उम्मीदवार खड़ा किया है वह भी वैसा ही निकल जाए, इसलिए वह सोच समझ कर ही ऐसे उम्मीदवार को वोट करेंगे।

कांग्रेस और अकाली दल में होगा मुकाबला: नछत्तर सिंह

नछत्तर सिंह का कहना है कि भले ही जितनी मर्जी पार्टियों के उम्मीदवार खड़े हो जाए, मगर असल मुकाबला तो कांग्रेस और अकाली दल में होगा। मगर अकाली दल ने खुद ही इतनी गलतियां की है कि उस चीज का रिकवर करने में अभी ओर समय लगेगा, लेकिन मुकाबला अकाली और कांग्रेस में होगा।

उम्मीदवार पर भी जल्द भरोसा करना ठीक नहीं :जगदीश सिंह

पीडीए के उम्मीदवार के बारे में गांव निवासी जगदीश सिंह का कहना है कि उनका उम्मीदवार तो अभी नया है, उसे सियासत का कोई अनुभव नहीं है। पहले खालसा पर भरोसा करके देख लिया है, इसलिए इस पार्टी के उम्मीदवार पर भी जल्द भरोसा करना एक बेवकूफी हो सकती है।

क्या कहती है गांव की महिलाएं

चौपाल में बैठी गांव की कुछ महिलाएं गुरमेल कौर, दर्शन कौर, हरप्रीत कौर ने कहा कि जिसकी सरकार है जीतना तो उसे उम्मीदवार ने है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार भी अच्छा काम कर रही है, उन्हें भी अनदेखा नहीं किया जा सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.