Move to Jagran APP

एमजीसी में खुशबूदार फसल पर प्रशिक्षण कैंप लगा

माता गुजरी कालेज (एमजीसी) कृषि विभाग ने सीएसआईआर अरोमा मिशन फेज-2 के तहत किसानों के लिए खुशबूदार फसल विषय पर एक दिवसीय जागरूकता और प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 07:23 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 07:23 PM (IST)
एमजीसी में खुशबूदार फसल पर प्रशिक्षण कैंप लगा
एमजीसी में खुशबूदार फसल पर प्रशिक्षण कैंप लगा

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : माता गुजरी कालेज (एमजीसी) कृषि विभाग ने सीएसआईआर, अरोमा मिशन, फेज-2 के तहत 'किसानों के लिए खुशबूदार फसल' विषय पर एक दिवसीय जागरूकता और प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. वीपी राहुल अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर कालेज के निदेशक डा. कश्मीर सिंह ने कहा कि इस तरह के शिक्षाप्रद प्रशिक्षण कार्यक्रम छात्रों के पुस्तक ज्ञान के साथ-साथ उनके व्यावहारिक ज्ञान को भी बढ़ाते हैं।

loksabha election banner

डा. वीपी राहुल ने किसानों को सुगंधित और औषधीय पौधों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगर कोई किसान सुगंधित पौधों की खेती करना चाहता है तो वह हमारे साथ इसकी खेती कर सकता है और इसमें सीएसआइआर उन्हें बीज से लेकर प्रसंस्करण तक में मदद करेगा और उन्हें पूरा सहयोग देगा। इस अवसर पर कार्यक्रम कोआर्डिनेटर डा. संदीप सिंह ने कहा कि छात्रों और किसानों के लिए एक सुनहरा अवसर है जिसमें वह सुगंधित पौधों की खेती के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं। इस अवसर पर कृषि विभाग के विभागाध्यक्ष डा. दिलीप सिंह ने कहा कि सीएसआइआर की इस पहल के तहत छात्रों और किसानों को अधिकतम लाभ मिल सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.