Move to Jagran APP

एएसआई और पूर्व सरपंच की बेटी को दहेजलोभी ससुरालियों ने घर से निकाला

जिले के विभिन्न थानों में दहेज उत्पीड़न के आरोप में तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 01:29 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 01:29 AM (IST)
एएसआई और पूर्व सरपंच की बेटी को दहेजलोभी ससुरालियों ने घर से निकाला
एएसआई और पूर्व सरपंच की बेटी को दहेजलोभी ससुरालियों ने घर से निकाला

संवाद सहयोगी, सरहिद : जिला फतेहगढ़ साहिब के विभिन्न थानों में दहेज उत्पीड़न के आरोप में तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। एक मामले में पंजाब पुलिस के एएसआई की बेटी को दहेज में कार न लाने पर घर से निकाल दिया गया तो दूसरे मामले में पूर्व सरपंच की बेटी को बाइक न लाने पर ससुरालियों ने घर से बाहर निकाल दिया। तीनों मामलों में आरोपित फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

थाना सरहिद पुलिस ने एएसआई भूपिदर सिंह की बेटी गगनदीप कौर निवासी मोहल्ला बेदियां रेलवे रोड हमांयुपुर की शिकायत पर उसके पति लखविदर सिंह निवासी संगरूर के खिलाफ मामला दर्ज किया। शिकायतकर्ता के अनुसार उसकी शादी फरवरी 2011 में हुई थी। शादी के बाद उसे कम दहेज लाने के ताने दिए जाने लगे। ससुराल के लोग उससे महंगी कार की मांग करने लगे। आखिर वर्ष 2016 में उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। इस पर उन्होंने 6 सितंबर 2019 को पुलिस को शिकायत दी।

इसी प्रकार, थाना बडाली आला सिंह के गांव कमाली के रहने वाले पूर्व सरपंच मुखत्यार सिंह की बेटी जसवीर कौर की शिकायत पर जिला रूपनगर के गांव पंजोला के रहने वाले तलवीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जसवीर कौर के अनुसार उसकी शादी 12 मार्च 2017 को तलवीर के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही आरोपित बाइक की मांग कर रहा था और रिश्तेदारी में शादी पर उससे दस हजार रुपए ससुराल से लाने के लिए कहा जा रहा था। पति की मांग पूरी न करने पर उससे मारपीट की जाती रही। जून 2019 में उससे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। इसकी शिकायत उन्होंने 25 जुलाई 2019 को पुलिस से की थी। तीसरे मामले में विवाहिता को शादी के करीब पांच महीने बाद ही दहेज की मांग को लेकर ससुराल घर से निकाल दिया गया। थाना बस्सी पठाना थाना पुलिस ने गांव गंडुआं कलां की रहने वाली रुपिदर कौर की शिकायत पर जिला मोहाली के गांव करतारपुर के रहने वाले उसके पति दलवीर सिंह, ससुर बहादुर सिंह व सास बलजिदर कौर के खिलाफ दर्ज किया है।

रुपिदर के अनुसार उसकी शादी जनवरी 2019 में दलवीर सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद दलवीर उसे कम दहेज लाने के ताने देने लगा। फिर जब उसे पता चला कि आरोपित की किसी अन्य महिला के साथ दोस्ती है तो विरोध करने पर उसे ज्यादा तंग किया जाने लगा। बाद में उसे घर से निकाल दिया गया। 16 जून 2019 को उन्होंने पुलिस से शिकायत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.