Move to Jagran APP

सीएम सिटी में पांच को अध्यापक करेंगे झंडा माच

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : राज्य सरकार की तरफ से लंबे समय अध्यापकों की लंबित मांगों को स्वीकार न कर टाल मटोल की नीति अपनाने के विरोध में प्रदेश कन्वीनर सुख¨वदर ¨सह चहल और द¨वदर पूणिया की अगुआई में प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Jul 2018 12:05 AM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 12:05 AM (IST)
सीएम सिटी में पांच को अध्यापक करेंगे झंडा माच
सीएम सिटी में पांच को अध्यापक करेंगे झंडा माच

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : राज्य सरकार की तरफ से लंबे समय अध्यापकों की लंबित मांगों को स्वीकार न कर टाल मटोल की नीति अपनाने के विरोध में प्रदेश कन्वीनर सुख¨वदर ¨सह चहल और द¨वदर पूणिया की अगुआई में प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान पांच अगस्त को मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के शहर पटियाला में झंडा मार्च करने की घोषणा की गई। प्रदर्शन में राज्य सरकार के पुतले को अग्नि भेंट कर अपना विरोध जताया गया।

loksabha election banner

प्रदेश कन्वीनर चहल ने बताया कि राज्य भर के जिला हेड क्वार्टरों पर सरकार के पुतले फूंके जा रहे हैं। सरकार ने चुनाव से पहले अपने मेनिफेस्टो में कहा था कि पंजाब के समूह कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा । साथ ही अध्यापक वर्ग की मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर लागू किया जाएगा, लेकिन कैप्टन अम¨रदर ¨सह की सभी घोषणाएं केवल दिखावा साबित ही हुई हैं। शिक्षा मंत्री ओपी सोनी के साथ कुछ दिन पहले हुई मी¨टग बेनतीजा रही थी। इसके विरोध में अब मंच की ओर से पांच अगस्त को मुख्यमंत्री के शहर पटियाला में झंडा मार्च निकाल कर विरोध जताया जाएगा। इस झंडा मार्च में राज्य भर से अध्यापक बड़ी संख्या में शामिल होंगे। उन्होंने शिक्षा मंत्री पर आरोप लगाया कि वह अध्यापकों को धरने में शामिल न होने के लिए धमका रहे हैं। मोर्चा के कन्वीनरों ने मुख्यमंत्री से अपील की कि वह खुद मी¨टग में उपस्थित हो कर अध्यापकों की बातें सुने। यदि हमारी मांगों को स्वीकार न किया तो आने वाले दिनों में उनका संघर्ष तेज कर दिया जाएगा। इस मौके पर संजीव कुमार, राजेश कुमार, धर्म ¨सह, अमृतपाल ¨सह, सतनाम ¨सह, हरबीर ¨सह, जगतार ¨सह, अम¨रदर ¨सह, कर्मजीत ¨सह, रामवीर ¨सह भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.