Move to Jagran APP

वादे पूरे कराने को अनशन पर बैठे दर्जा चार मुलाजिम

र्जा चार मुलाजिम यूनियन ने लंबे समय से लंबित मुलाजिमों की मांगों को स्वीकार न करने के विरोध में जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के सामने अनशन शुरू कर दिया। इससे पहले स्वतंत्रता संग्राम में शहादत देने वालों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 07:18 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 07:18 PM (IST)
वादे पूरे कराने को अनशन पर बैठे दर्जा चार मुलाजिम
वादे पूरे कराने को अनशन पर बैठे दर्जा चार मुलाजिम

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : दर्जा चार मुलाजिम यूनियन ने लंबे समय से लंबित मुलाजिमों की मांगों को स्वीकार न करने के विरोध में जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के सामने अनशन शुरू कर दिया। इससे पहले स्वतंत्रता संग्राम में शहादत देने वालों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। पहले दिन जसपाल ¨सह, गुरमेल ¨सह, अमरजीत ¨सह, मेजर ¨सह, सुरजीत ¨सह, सुख¨वदर ¨सह, हरजीत ¨सह, प्रगट ¨सह, हरचंद ¨सह, द¨वदर ¨सह, मंगी ¨सह भूख हड़ताल पर बैठे। मुलाजिमों को संबोधित करते नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने चुनाव मनोरथ पत्र में मुलाजिमों की मांगों को पहल के आधार पर स्वीकार करने की घोषणा की थी। परंतु सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार ने मुलाजिमों की मांगों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह भूख हड़ताल उस समय तक जारी रहेगी। जब तक आजादी दिवस पर झंडा लहराने आ रहे मुख्य मेहमान उनसे मांग पत्र हासिल नहीं करते। मुलाजिम डीए की किश्त का बकाया, पुरानी पैंशन स्कीम लागू करने, वर्दियों की अदायगी पर लगी रोक हटाने, काम बराबर वेतन देने, आंगनबाड़ी, आशा वर्कर, मिड-डे-मील वर्कर्स, सुविधा केन्द्रों के मुलाजिमों की मांगों को प्राथमिकता के आधार पर स्वीकार करने की मांग उठाई। सरकार को चेतावनी दी कि यदि सरकार ने उनकी मांगों न माना को मुलाजिम अनशन को मरण व्रत में तब्दील कर देंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.