Move to Jagran APP

अनुसूचित जाति कमीशन ने 20 दिन में मांगी हादसे की रिपोर्ट

जेएनएन, (खमाणों) फतेहगढ़ साहिब : पंजाब राज्य अनुसूचित जाति कमीशन के मेंबर राज कुमार हंस मंगलवार को गांव लखनपुर में मृतकों के परिवारों से मिले।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 11:11 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 11:11 PM (IST)
अनुसूचित जाति कमीशन ने 20 दिन में मांगी हादसे की रिपोर्ट
अनुसूचित जाति कमीशन ने 20 दिन में मांगी हादसे की रिपोर्ट

जेएनएन, (खमाणों) फतेहगढ़ साहिब : पंजाब राज्य अनुसूचित जाति कमीशन के मेंबर राज कुमार हंस मंगलवार को गांव लखनपुर में मृतकों के परिवारों से मिले। उन्होंने कहा कि न केवल परिवारों के साथ दुख व्यक्त किया, बलिक उनको कहा है कि पंजाब सरकार उनके दुख की घड़ी में पूरी तरह से साथ है। राज कुमार ने ऐसडीएम. खमाणों परमजीत ¨सह को कहा कि इस हादसे की जांच रिपोर्ट 20 दिनों के अंदर कमीशन को भेजी जाए। विदित हो कि खमाणो के नजदीकी गांव लखनपुर में निर्माणाधीन शैलर की दीवार गिरने से नीचे दबकर छह लोगों की मौत हो गई थी।

loksabha election banner

राजकुमार हंस ने लखणपुर के मृतक मजदूर मनजीत ¨सह पुत्र कृष्ण ¨सह और जगजीत ¨सह पुत्र मेवा ¨सह के पारिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर हमदर्दी प्रकट की और कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब की तरफ से एकसग्रेशिया अनुदान के तौर पर पीड़ित परिवारों को एक -एक लाख रुपये की सहायता दी जा चुकी है और पीड़ित परिवारों को सरकार के नियमों अनुसार अधिक से अधिक अपेक्षित माली सहायता दिलाई जाएगी । उन्होंने परिवारों के सदस्यों को भरोसा दिलाया कि उनको पूरी तरह इंसाफ दिलाया जाएगा और पंजाब पुलिस की तरफ से जा रही जांच दौरान जो भी व्यक्ति इस हादसे के लिए जिम्मेदार होगा उनके ़िखला़फ सख्त कार्रवाई की जाएगी । राज कुमार ने एसडीएम खमाणों परमजीत ¨सह को कहा कि इस हादसे की जांच रिपोर्ट 20 दिनों के अंदर कमीशन को भेजी जाए ।

राज कुमार ने साथियों के साथ हादसे वाली जगह का भी दौरा किया एसडीएम परमजीत ¨सह ने बताया कि लोग निर्माण विभाग के कार्यकारी इंजिनियर जीवन लाल गर्ग निर्माणाधीन शैलर की इमारत की तकनीकी तौर पर जांच कर रहे हैं। लेबर अफसर स्वर्न ¨सह को भी निर्देश दिए कि वे भी अपने विभाग की तरफ से पीडितों की संभव सहायता के लिए आगे वाली कार्रवाई करके रिपोर्ट दें। इस मौके एएसपी नवनीत ¨सह बैंस ने बताया कि पुलिस की तरफ से शैलर मालिक और ठेकेदार के खिलाफ धारा 304 के तहत एफआइआर दर्ज करके जांच की जा रही है। पुलिस ने ठेकेदार अवतार ¨सह भोला को गिऱफ्तार कर लिया और शैलर मालिक राजेश कुमार और हिमांशु बंसल को भी जल्द गिऱफ्तार कर लेगी। इस मौके जिला भलाई अफसर आशीष कथूरिया, तहसीलदार मनजीत ¨सह राजला और इंस्पेक्टर नवदीप ¨सह के अलावा और अधिकारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.