Move to Jagran APP

फतेहगढ़ साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, माथा टेकने के बहाने घुसा था युवक, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक युवक ने माथा टेकने के बहाने गुरुद्वारा खुलवाया और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अंग फाड़ दिए। उसके साथ कार में एक और युवक भी आया था। पुलिस ने एक को काबू कर दिया है जबकि दूसरी फरार हो गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 05:19 PM (IST)
फतेहगढ़ साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, माथा टेकने के बहाने घुसा था युवक, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार
बेअदबी के आरोपित को पकड़कर ले जाती पुलिस। जागरण

जेएनएन, फतेहगढ़ साहिब। फतेहगढ़ साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अंग फाड़कर बेअदबी की गई। सरहिंद के गांव तरखानमाजरा के गुरुद्वारा साहिब में घटना के बाद गांव के लोगों ने एक आरोपित को मौके पर ही दबोच लिया। दूसरा आरोपित कार छोड़ मौके से फरार हो गया। घटना के बाद भड़के लोगों ने आरोपित की खूब धुनाई की। पुलिस ने मौके पर पहुंच उसे लोगों से बचाया। वहीं, इस घटना के कुछ ही देर बाद फतेहगढ़ साहिब के ही गांव जल्ला में भी बेअदबी की खबर सामने आई। इसके बाद  माहौल तनावपूर्ण हो गया है। 

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि तरखानमाजरा में स्विफ्ट कार में दो युवक आए और माथा टेकने के बहाने गुरुद्वारा साहिब खुलवाया। एक युवक कार में बैठा रहा और दूसरे ने गुरुद्वारे के अंदर जाकर सीधे श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंग फाड़ दिए। वहां मौजूद लोगों ने एक आरोपित को पकड़ धुनाई की। इसके बाद गांव के लोगों ने सरहिंद थाने के अंदर और बाहर रोष प्रदर्शन करते हुए आरोपित को उनके हवाले करने की मांग की। एसएसपी अमनीत कौंडल ने जिले की फ़ोर्स को तैनात करते हुए स्थिति को संभाला और लोगों को सख्त से सख्त कारवाई का भरोसा दिलाया।

वहीं, इसके बाद फतेहगढ़ साहिब के ही गांव जल्ला में भी बेअदबी की खबर सामने आई है। यहां भी गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंग फाड़े गए। माना जा रहा है कि तरखानमाजरा गांव में घटना को अंजाम देने वाले आरोपित के साथी ने जल्ला में घटना को अंजाम दिया है। 

लोग सड़क पर उतर आए और जीटी रोड पर जाम लगा दिया। इसके सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। गुस्साए लोग धरने पर बैठे हैं और आरोपित को सामने लाने की मांग कर रहे हैं। स्थिति को भांपते हुए आइजी रोपड़ रेंज अमित प्रसाद भी सरहिंद थाना पहुंच गए हैं। मौके पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक आरोपित को सामने नहीं लाया जाता वह धरना समाप्त नहीं करेंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.