Move to Jagran APP

लापरवाही के कारण ठप हुआ आरओबी का काम

दिसंबर में शहीदी जोड़ मेले के दौरान गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में दर्शन करने के लिए देश विदेश से लाखों संगत आती है लेकिन इस अंडरब्रिज का निर्माण कार्य रुकने से यहां से राहगीरों का आना-जाना बंद हो गया है।

By Suresh KamraEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 08:08 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 08:10 PM (IST)
लापरवाही के कारण ठप हुआ आरओबी का काम
माधोपुर बाईपास पर बन रहा रेलवे अंडरब्रिज। (जागरण)

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब: माधोपुर बाईपास पर बन रहे रेलवे अंडरब्रिज (आरओबी) का निर्माण कार्य प्रशासन की लापरवाही से ठप पड़ा है। इसके लिए जिला प्रशासन सहित सरकार की अनदेखी सामने आ रही है। जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन बलजीत सिंह भुट्टा ने आज पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछले छह माह से अंडर ब्रिज का निर्माण कार्य बंद होने से लोगों में रोष है।

loksabha election banner

रेलवे ने पूरा किया काम, स्थानीय प्रशासन गंभीर नहीं

दिसंबर में शहीदी जोड़ मेले के दौरान गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में दर्शन करने के लिए देश विदेश से लाखों संगत आती है, लेकिन इस अंडरब्रिज का निर्माण कार्य रुकने से यहां से राहगीरों का आना-जाना बंद हो गया है। भुट्टा ने कहा कि रेलवे ने अपना काम पूरा कर दिया है, लेकिन स्थानीय प्रशासन इस संबंधी गंभीर नहीं है।

रेलवे ने पुल के आसपास का कार्य पूरा कर लिया है, लेकिन पुल के नजदीक वन विभाग की जमीन पर पेड़ लगे हुए हैं। बिजली विभाग का टांसफार्मर भी खड़ा है। उसे हटाने के लिए उन्होंने रेल विभाग को एनओसी चाहिए जो नहीं मिल रही है। उनका कहना है कि विकास कार्य के रुकने का मुख्य कारण पंजाब सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन की लापरवाही है।

बिजली बोर्ड और वन विभाग से एनओसी नहीं मिली

रेलवे अंडर ब्रिज के कार्य को पूरा करने के लिए बिजली बोर्ड और वन विभाग से एनओसी नहीं मिली है, जिसके कारण विकास कार्य रुका हुआ है। उन्होंने केंद्र सरकार और पंजाब सरकार से मांग की है कि इस अंडरब्रिज का काम पूरा किया जाए ताकि श्री फतेहगढ़ साहिब आने वाले तीर्थ यात्रियों को ठहराया जा सके। इस मौके पर उनके साथ मनप्रीत सिंह शाहपुर, लखविंदर सिंह सलेमपुर, लखविंदर सिंह जलवड़ी धूमी, कुलदीप सिंह पोला उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ेंः- Ludhiana Weather Update: शहर में मौसम पूरी तरह साफ, सुबह से खिली तेज धूप; किसानों ने ली राहत की सांस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.