संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब: श्री रामा कृष्णा ड्रामाटिक क्लब की तरफ से नगर कौंसिल स्टेज पर की जा रही श्रीरामलीला में मंच का शुभारंभ भाजपा के सरहिंद मंडल के प्रधान अंकुर शर्मा, समाजसेवी जगदीश वर्मा और उनके साथ आए नीरज सूद ने किया। इसी तरह जय दुर्गा ड्रामाटिक क्लब द्वारा बस स्टैंड सरहिंद में करवाई जा रही श्रीराम लीला का उद्घाटन हनुमान सेवा दल के प्रधान शशि उप्पल, गौरव नागर, रंजीत शर्मा प्रदीप सूद रोहित शर्मा के अलावा अन्य सदस्यों ने किया।

नगर कौंसिल स्टेज पर जारी श्रीरामलीला में कैकेई द्वारा राजा दशरथ से दो वर मांगने का मंचन किया गया। रानी कैकेई अपने पुत्र भरत को राजा बनाने व राम को 14 साल का वनवास देने का राजा दशरथ से वर मांगती है। प्रभु श्रीराम रघुकुल की मर्यादा निभाते हुए राजा दशरथ मांग स्वीकार करते हैं। श्रीराम पत्नी सीता और भाई लक्ष्मण के साथ जंगल में वनवास के लिए रवाना हो जाते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Navratri 2022: पटियाला के काली माता मंदिर में प्रवेश मात्र से ही दूर होते हैं कष्ट, 86 वर्ष पुराना है इतिहास

यह भी पढ़ेंः- सिविल अस्पताल में रक्तदान शिविर का उद्घाटन

फतेहगढ़ साहिब: रक्तदान जीवनदान है। रक्तदान कइयों की जिंदगी बचा सकता है। इसका एहसास हमें तब होता है जब अपना कोई जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा होता है। यह बात सहायक कमिश्नर अशोक कुमार ने जिला रेडक्रास सोसायटी की तरफ से विश्व हृदय दिवस के अवसर पर सिविल अस्पताल में रक्तदान शिविर का उद्घाटन करते हुए कही। जिला रेडक्रास सोसायटी गुरजोत सिंह ने कहा कि इस शिविर में 26 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। जागो एनजीओ फतेहगढ़ साहिब के अध्यक्ष गुरविंदर सिंह सोही और टीम ने रक्तदान किया।

इसके अलावा राहुल दीप सिंह जिला खेल अधिकारी फतेहगढ़ साहिब, उनके कर्मचारी व श्री गुरु ग्रंथ साहिब विश्व विश्वविद्यालय फतेहगढ़ साहिब, बाबा बंदा सिंह बहादुर इंजीनियर कालेज फतेहगढ़ साहिब और लिंकन कालेज फतेहगढ़ साहिब के छात्रों ने भी रक्तदान किया।

Edited By: Suresh Kamra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट