Move to Jagran APP

देश भगत ग्लोबल स्कूल में पीटी-1 परीक्षाएं शुरू

देश भगत ग्लोबल स्कूल ने निर्धारित पाठ्यक्रम का पालन करते हुए छात्रों का मूल्यांकन करने के लिए 26 मई 2020 से टर्म टेस्ट-1 निर्धारित किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 04:55 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 07:40 AM (IST)
देश भगत ग्लोबल स्कूल में पीटी-1 परीक्षाएं शुरू
देश भगत ग्लोबल स्कूल में पीटी-1 परीक्षाएं शुरू

संवाद सूत्र, अमलोह : देश भगत ग्लोबल स्कूल ने निर्धारित पाठ्यक्रम का पालन करते हुए छात्रों का मूल्यांकन करने के लिए 26 मई 2020 से टर्म टेस्ट-1 निर्धारित किया है। पंजाब में कोविड-19 के फैलने, लॉकडाउन व क‌र्फ्यू देश भगत ग्लोबल स्कूल के विद्यार्थियों की शिक्षा प्रक्रिया को रोक नहीं सका। स्कूल सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन शिक्षा को सफलतापूर्वक शामिल करने में सफल रहा। प्रिसिपल नेहा ढल्ल ने बताया कि ऑनलाइन टेस्ट-1 के लिए छात्र बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि यह पहली बार है जब वे अपने घरों से परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। पीटी-1 के सिलेबस को विधिवत कवर किया गया और संबंधित शिक्षकों द्वारा वर्चुअल माध्यम से नोटबुक भी चेक की गई। छात्रों को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराए जाएंगे और उसके बाद उन्हें विषय शिक्षक द्वारा ऑनलाइन निरीक्षण किया जाएगा। परीक्षा पूरी होने के तुरंत बाद छात्र अपनी शीट ऑनलाइन जमा करेंगे। सभी कक्षाओं के शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया है, ताकि कक्षाओं का कुशलतापूर्वक संचालन किया जा सके और ऑडियो व्याख्यान, वीडियो कांफ्रेंसिग, गूगल कक्षा द्वारा पावरपॉइंट स्लाइड और वाट्सएप और विभिन्न आभासी कक्षा उपकरणों जैसे विभिन्न अनुप्रयोगों के माध्यम से अध्ययन सामग्री साझा की जा सके।

loksabha election banner

चेयरपर्सन डॉ. तेजिदर कौर ने कहा कि विद्यार्थियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है और साथ ही उनकी पढ़ाई और विकास को उचित महत्व देते हुए देश भगत ग्लोबल स्कूल की टीम सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म और संसाधनों का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने डीबीजीएस के सभी छात्रों को शुभकामनाएं दीं और उनके सहयोग के लिए अभिभावकों और कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.