धरमिदर सिंह फतेहगढ़ साहिब,

एक तरफ सरहिद से कांग्रेसी विधायक व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के सलाहकार (योजना) कुलजीत सिंह नागरा दावा कर रहे हैं कि 190 करोड़ रुपये की लागत से क्षेत्र की सड़कों की नुहार बदली जा रही है, वहीं सड़कों के मुद्दे पर शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने कांग्रेस को घेरा हुआ है। शिअद की तरफ से करीब दो सप्ताह से खानपुर पुरानी चुंगी के पास धरना दिया जा रहा है। यह धरना अकाली पार्षदों से भेदभाव करते हुए उनके वार्डों में काम न कराने और क्षेत्र की टूटी सड़कों के मुद्दे को लेकर जारी है।

मंगलवार को धरने में पहुंचे नगर कौंसिल सरहिद के अध्यक्ष शेर सिंह ने कांग्रेस को जमकर कोसा। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनते ही क्षेत्र के विकास कार्य ठप कर दिए गए। वार्ड नंबर-17 से अकाली पार्षद अजायब सिंह, वार्ड 18 से राजविदर कौर सोही व वार्ड 19 से सरबजीत कौर के क्षेत्र में एक ईंट तक नहीं लगाई गई। जिसका कारण सियासी रंजिश है। इन तीनों वार्डों की गलियां व सड़कें टूटी हुई हैं। खानपुर से सरहिद को जाने वाली सड़क से रोजाना हजारों लोग निकलते हैं। स्कूली बच्चों के अलावा गुरुद्वारा साहिब को जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। करीब ढाई वर्षों से ये सड़कें मुरम्मत की राह देख रही हैं।

शेर सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अगर सड़कों का निर्माण नहीं कराया तो आने वाले दिनों में संघर्ष तेज किया जाएगा। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श करके रोड जाम भी करेंगे। यह मसला पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के ध्यान में भी लाया जाएगा। पूर्व विधायक दीदार सिंह भट्टी आज बनाएंगे अगली रणनीति

सरहिद से पूर्व विधायक व शिअद क्षेत्रीय प्रभारी दीदार सिंह भट्टी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता धरने में शामिल होंगे। वहां सड़कों समेत अन्य रुके विकास कार्यों को लेकर कांग्रेस के खिलाफ अगली रणनीति बनाने पर विचार किया जाएगा। इस रणनीति के बाद क्षेत्र की सियासत भी गरमा सकती है। बैठकर बात करेंगे - नागरा

क्षेत्रीय विधायक कुलजीत सिंह नागरा से जब सड़कों को लेकर अकाली दल के जारी धरने को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में बैठकर बात करेंगे और इस बारे में तथ्यों समेत पूरा खुलासा करेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!