Move to Jagran APP

आम खास बा के पास बनाई जाएगी नई ईद गाह

आम खास बाग के नजदीक वक्फ बोर्ड की लगभग तीन एकड़ भूमि पर मुस्लिम समुदाय की सुविधा को लेकर नई ईद गाह व कम्यूनिटी सेंटर के निर्माण कार्य का शिलान्यास पंजाब वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जुनैद रजा खान ने किया

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 07:40 PM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 07:40 PM (IST)
आम खास बा के पास बनाई जाएगी नई ईद गाह
आम खास बा के पास बनाई जाएगी नई ईद गाह

संस, सरहिद : आम खास बाग के नजदीक वक्फ बोर्ड की लगभग तीन एकड़ भूमि पर मुस्लिम समुदाय की सुविधा को लेकर नई ईद गाह व कम्यूनिटी सेंटर के निर्माण कार्य का शिलान्यास पंजाब वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जुनैद रजा खान ने किया। इस मौके उन्होंने निर्माण कार्य को लेकर 25 लाख रुपये की ग्रांट भी जारी की तथा कहा कि निर्माण कार्य तय समय में पूरा होना चाहिए।

loksabha election banner

पत्रकारों से बात करते हुए पंजाब वक्फ बोर्ड के सदस्य अबदुल वाहिद ने कहा कि कार्य पूरा होने पर मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अता कर सकेंगे तथा बनने वाले कम्यूनिटी हाल में अपने दुख सुख के समागम कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि यह भूमि लगभग पांच सौ वर्ष पुरानी है तथा 1947 तक यह ईदगाह थी पर बाद में इस पर कब्जा हो गया था जिसे छुड़ाया गया है। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड की जिस भूमि पर लोगों के नाजायज कब्जे है उन्हें छुड़ाया जा रहा है तथा बड़ी संख्या में नाजायज कब्जे खाली करवाए गए है। मुस्लिम समुदाय के बच्चों की शिक्षा पर कहा कि बोर्ड की ओर से आठ स्कूलों का बड़ी राशि खर्च कर आधुनिकरण किया गया है तथा बच्चों के लिए विशेष स्कालरशिप स्कीम बनाई गई है जिसका लाभ सभी बच्चों को दिया जाएगा। मजद्दद उल एमूल इस्लामिया स्कूल के चेयरमैन आसिफ अली व अध्यक्ष मुजीव रहमान ने बताया कि स्कूल संचालन के साथ कब्रिस्तान की देखरेख करते है तथा नई ईदगाह व कम्यूनिटी सेंटर जो लगभग तीन एकड़ में होगा उसकी देखरेख भी उनकी ओर से की जाएगी। बताया कि जारी ग्रांट तहत पहले चरण में भूमि की चारदीवारी करवाई जाएगी तथा साथ ही कम्यूनिटी सेंटर का भी निर्माण शुरू होगा।

रोजा शरीफ के खलीफा सैयद मोहम्मद सादिक रजा मुजद्ददी ने कहा कि फतेहगढ़ साहिब में कोई ईदगाह नहीं थी पर इसके बनने से जिले भर से मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अता कर सकेंगे। इस अवसर पर मोहम्मद जुबैर, सैफ मोहम्मद, दीन मोहम्मद, रोशन खान, नाजम अली, मोहम्मद रमजान, सिराज मोहम्मद, चंद खान आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.