Move to Jagran APP

4.15 करोड़ रुपये के प्रस्तावों को प्रधान की मंजूरी नहीं

नगर कौंसिल सरहिद-फतेहगढ़ साहिब में वर्ष 2019-20 की बजट बैठक कौंसिल प्रधान शेर सिंह की अध्यक्षता में कौंसिल दफ्तर पर बुलाई गई। जिसमें सभी पार्षदों समेत स्थानीय कांग्रेसी विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने भी हिस्सा लिया। बैठक में पेश किए सभी प्रस्तावों को हाउस ने सर्वसम्मति से पारित कर दिए कितु आगामी समय में होने वाले बड़े विकास प्रोजेक्टों के लिए हाऊस में रखे करीब चार करोड़ 15 लाख के प्रस्ताव कौंसिल प्रधान शेर सिंह ने पास नहीं किए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 07:09 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 06:32 AM (IST)
4.15 करोड़ रुपये के प्रस्तावों को प्रधान की मंजूरी नहीं
4.15 करोड़ रुपये के प्रस्तावों को प्रधान की मंजूरी नहीं

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : नगर कौंसिल सरहिद-फतेहगढ़ साहिब में वर्ष 2019-20 की बजट बैठक कौंसिल प्रधान शेर सिंह की अध्यक्षता में कौंसिल दफ्तर पर बुलाई गई। जिसमें सभी पार्षदों समेत स्थानीय कांग्रेसी विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने भी हिस्सा लिया। बैठक में पेश किए सभी प्रस्तावों को हाउस ने सर्वसम्मति से पारित कर दिए कितु आगामी समय में होने वाले बड़े विकास प्रोजेक्टों के लिए हाऊस में रखे करीब 4.15 करोड़ के प्रस्ताव कौंसिल प्रधान शेर सिंह ने पास नहीं किए। जिसे कौंसिल प्रधान ने कौंसिल को होने वाली कम आमदनी का हवाला देकर इन्हें रद्द कर दिया। जानकारी के अनुसार कौंसिल में शहर के दस 10 पार्षदों ने 4.15 करोड़ के प्रस्ताव रखे थे। इन प्रस्तावों में शहर से बरसाती पानी की निकासी को लेकर स्टार्म सीवर डालने के लिए 50 लाख, शहर की गलियों व नालियों के कवर फोर्म हेतु 50 लाख, नई पोकलेन व जेसीबी मशीन की खरीद के लिए 50 लाख, सरहिद चौ (छोटी नहर) के किनारों को पक्का करने के लिए 50 लाख, स्ट्रीट लाइटों के लिए 50 लाख, सरकारी ग्रांट के 40 लाख रुपए, फॉगिग मशीन व अन्य सामान की खरीद के लिए 25 लाख, सीवरेज के कार्यों के रख रखाव के लिए एक करोड़ रुपये बजट में रखे गए थे। प्रधान शेर सिंह ने बताया कि 2019 में कौंसिल ने 15.76 लाख का बजट रखा था सरकारी आदेश मुताबिक हर साल इसमें दस फीसद की बढ़ोतरी करनी होती है। इस साल कौंसिल ने 23.26 लाख का बजट रखा है कितु बैठक में अलग से रखे 4.15 लाख के प्रस्तावों के लिए कौंसिल के पास फंड न होने के कारण रद्द कर दिए गए हैं। कौंसिल की बजट बैठक में सीनियर उपाध्यक्ष पवन कालड़ा, उपाध्यक्ष कुलदीप कौर, गुलशन राय बॉबी, अशोक सूद, नरेंद्र कुमार प्रिस, अमरदीप बैनीपाल, सुंदर लाल, त्रिलोक सिंह बाजवा, अजायब सिंह व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

सरहिद मंडी गोशाला में कौंसिल की जमीन पर नया पार्क बनाने, फायर बिग्रेड के 16 कर्मियों तथा एक ड्राइवर के कांट्रेक्ट में छह माह की बढ़ोतरी, स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई के चल रहे कार्यों को तेज करना, सरहिद शहर के डंपिंग मैदान की जगह को बदलना, सरकार की ओर से मिली ग्रांट को लेकर विकास कार्य करवाने को लेकर विचार करने के साथ शहर के चल रहे विकास कार्यों को तेजी से पूरा करवाना तथा शहर के साथ जुड़े दूसरे मुद्दे भी शामिल थे। शहरवासियों को मिली प्रॉपर्टी टैक्स ब्याज में छूट

शेर सिंह ने बताया कि गत वर्ष प्रापर्टी टैक्स की कम वसूली होने के चलते प्रापर्टी टैक्स पर ब्याज की छूट दिए जाने का भी अहम फैसला लिया गया है। विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने कहा कि शहर के विकास को लेकर हर प्रयास किया जा रहा है तथा विकास कार्य भी लगातार चल रहे हैं, जिन्हें तय समय में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फतेहगढ़ साहिब को टूरिज्म हब के तौर पर विकसित करने के लिए भी लगातार ग्रांट जारी करवाई जा रही है तथा कार्य पूरा होने से टूरिस्टों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी जिससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.