Move to Jagran APP

फतेहगढ़ साहिब में आज मंत्री आशु फहराएंगे तिरंगा

सरहिद के माधोपुर स्थित खेल स्टेडियम में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में खाद्य आपूर्ति विभाग के मंत्री भारत भूषण आशु बतौर मुख्यातिथि होंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 12:05 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 12:05 AM (IST)
फतेहगढ़ साहिब में आज मंत्री आशु फहराएंगे तिरंगा
फतेहगढ़ साहिब में आज मंत्री आशु फहराएंगे तिरंगा

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : सरहिद के माधोपुर स्थित खेल स्टेडियम में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में खाद्य आपूर्ति विभाग के मंत्री भारत भूषण आशु बतौर मुख्यातिथि होंगे। वे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। परेड का निरीक्षण करने के बाद मंत्री आशु पुलिस की टुकड़ियों से सलामी लेंगे। डीसी अमृत कौर गिल ने बताया कि कोविड के चलते गणतंत्र दिवस समारोह पूरी तरह से साधारण होगा। समारोह में केवल पंजाब पुलिस की टुकड़ियां मुख्यातिथि को सलामी देंगी और मार्च पास्ट निकालेंगी। किसी भी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा। कोरोना संकट के दौरान बढि़या कार्यशैली दिखाने वाले योद्धाओं और अच्छे अंक लेकर परीक्षाओं में सफल रहे विद्यार्थियों को समारोह में सम्मानित किया जाएगा। एसपी (मुख्यालय) हरपाल सिंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस को लेकर सख्त सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। पुलिस द्वारा लगातार गश्त जारी है और समाज विरोधी तत्वों पर पैनी नजर रखने के लिए शहर के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। यदि किसी को समाज विरोधी तत्व का पता लगता है तो इसकी सूचना पुलिस को दी जाए।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री आज तिरंगा फहराएंगे शाही शहर में

पटियाला : गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री कै. अमरिदर सिंह यहां पोलो ग्राउंड में मनाए जाने वाले समागम में ध्वजारोहण करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस महकमा पिछले दिनों से पूरी तरह से तैयारियों में जुटा है। मुख्यमंत्री राष्ट्रीय ध्वज को सुबह दस बजे फहराएंगे। इसके बाद वह जहां परेड का निरीक्षण करेंगे वहीं मार्चपास्ट में भी शामिल होंगे। इस मौके पंजाब के विकास को दर्शाती विभिन्न महकमों की झाकियां भी प्रस्तुत की जाएंगी।

øø 500 मुलाजिमों की अतिरिक्त तैनाती से किए पुख्ता पुलिस प्रबंध: एसएसपी

इस राज्यस्तरीय प्रोग्राम को लेकर प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए हैं। प्रोग्राम को सुरक्षित बनाने के लिए करीब 500 पुलिस मुलाजिमों को डयूटी पर लगाया गया है। इस बारे में एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने दैनिक जागरम को बताया कि मुख्यमंत्री का घेराव करने की कोशिश करने वाली विभिन्न जत्थेबंदियों को रोकने के लिए पुलिस ने स्टेडियम से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर चारों तरफ स्पेशल नाकाबंदी का इंतजाम किया है। साथ ही आम पब्लिक की एंट्री पर भी पुलिस मुलाजिमों का कड़ा पहरा होगा। ट्रैफिक पुलिस प्रोग्राम से करीब दो घंटे पहले ही इलाके में तैनात हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.