संवाद सहयोगी, सर¨हद : बुधवार देर रात एक युवक द्वारा गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में दाखिल होकर हुल्लड़बाजी करने का मामला प्रकाश में आया है। युवक द्वारा गुरुद्वारा साहिब में दाखिल होने से पहले की गई हुल्लड़बाजी को सीसीटीवी ने कैद कर लिया। घटना बुधवार रात करीब नौ बजे की है। गुरुद्वारा साहिब के मुख्य द्वार पर ड्यूटी दे रहे सेवादार ने उसे रोका तो युवक ने कहा कि उसने अंदर माथा टेकना है जिसने माथा टेकने की मर्यादा को भंग करते हुए पहले हर-हर महादेव, भारत माता की जय के जयकारे लगाए और फिल्मी अंदाज में अपनी शर्ट और शरीर पर ओढी हुई लोई उतारी और भागकर गुरुद्वारा साहिब की गोलक से ऊपर छलांग लगाकर अंदर दरबार साहिब में जा गिरा। मौके पर मौजूद मुलाजिमों ने पकड़कर बाहर निकाल दिया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया।

इस संबंध में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य करनैल ¨सह पंजोली ने बताया कि पुलिस द्वारा मिली रिपोर्ट अनुसार उक्त युवक प्रवासी है जिसकी पहचान राम समूज पुत्र प्रभु राय निवासी गांव बावन बिशनपुरा थाना खुशीननगर जिला कप्तानगंज (उत्तर प्रदेश) के तौर पर हुई है। वह नजदीकी गांव तलाणियां में पिछले 4-5 महीनों से एक फर्नीचर की दुकान पर लक्कड़ का काम करता है। इससे पहले वह पटियाला में रहता था।

हरकत से धार्मिक भावनाएं हुई आहत : पंजोली

पंजोली ने बताया कि युवक की इस घिनौनी हरकत के साथ धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। युवक की इस हरकत की गहन जांच होनी चाहिए। पुलिस इस मामले की बारीकी से जांच होनी चाहिए। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी अवतार ¨सह ने बताया कि मामले की बारीकी के साथ जांच की जा रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!