Move to Jagran APP

डाइट दफ्तर में Me too का मामला, लेक्चरर ने छात्रा से की ऐसी हरकत तो मचा हंगामा

फतेहगढ़ साहिब के डाइट दफ्तर में मी टू का मामला सामने आया है। एक लेक्‍चरर ने एक छात्रा से छेड़छाड़ की और दुष्‍कर्म का प्रयास किया। पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 03:01 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 08:55 AM (IST)
डाइट दफ्तर में Me too का मामला, लेक्चरर ने छात्रा से की ऐसी हरकत तो मचा हंगामा
डाइट दफ्तर में Me too का मामला, लेक्चरर ने छात्रा से की ऐसी हरकत तो मचा हंगामा

जेएनएन, फतेहगढ़ साहिब। जिले के डिस्ट्रिक्ट इंस्टीट्यूट ऑफ एजूकेशनल ट्रेनिंग (डाइट) दफ्तर में मी-टू का मामला प्रकाश में आया है। विभाग के एक लेक्चरर ने डाइट की एक छात्रा से छेड़छाड़ और दुष्‍कर्म की कोशिश की। मामला सामने आने पर हंगामा हो गया। पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर लेक्चरर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। शिक्षा विभाग ने आरोपित लेक्‍चरर को सस्पेंड कर दिया है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में पीडि़त छात्रा ने बताया कि 4 अक्टूबर को लेक्चरर हरकीरत सिंह ने उसे गुरुद्वारा श्री ज्योति स्वरूप साहिब बुलाया। वहां से वह अपनी गाड़ी में बिठाकर डाइट दफ्तर के फ्लैट में ले गया। रास्ते में गाड़ी में छेड़छाड़ की। फ्लैट पर पहुंचकर जबरदस्ती करने की कोशिश की। हालांकि वह उसे धक्का मार बाहर आ गई और घटना की सारी जानकारी लोगों को दी। इसके बाद उसने अपने साथी विद्यार्थियों को भी फोन कर मौके पर बुला लिया।

डाइट इंचार्ज अदिति ने बताया कि इस घटना का उन्हें मंगलवार को ही पता चला है। शिक्षा विभाग और जिला शिक्षा अफसर को इसकी सूचना दे दी गई है। उन्होंने माना कि छात्रा को लेक्चरर हरकीरत सिंह अपनी गाड़ी में बैठा कर ले गए और उससे जबरदस्ती करने की कोशिश की थी।

जिला शिक्षा अफसर परमजीत कौर सिद्धू ने कहा कि शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार को शिकायत भेजकर लेक्चरर को सस्पेंड कर दिया गया है। थाना फतेहगढ़ साहिब के एसएचओ रुपिंदर ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपित लेक्चरर पर मामला दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तारी के लिए भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.