Move to Jagran APP

दरगाह में नतमस्तक हुए मुस्लिम ला बोर्ड के चेयरमैन मौलाना मोहम्मद

शाही इमाम ने कहा कि मदरसा वह स्थान है जहां देश में सबसे पहले शिक्षा का आयोजन किया गया था। देश की कई प्रमुख हस्तियां जिनमें से अधिकांश गैर-मुस्लिम थीं ने मदरसे खोले। मदरसों से शिक्षा प्राप्त करके उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में एक महान स्थान हासिल किया है।

By Suresh KamraEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 08:05 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 08:06 PM (IST)
दरगाह में नतमस्तक हुए मुस्लिम ला बोर्ड के चेयरमैन मौलाना मोहम्मद
उर्स के अवसर पर बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग माथा टेकने पहुंच रहे हैं। (सांकेतिक)

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब: रोजा शरीफ स्थित हजरत शेख अहमद मुजद्दिद अलफ की दरगाह पर हो रहे 409वें वार्षिक उर्स के अवसर पर बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग माथा टेकने पहुंच रहे हैं। इस तीन दिवसीय वार्षिक उर्स के दूसरे दिन पंजाब के शाही इमाम और मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड पंजाब के चेयरमैन मौलाना मोहम्मद उस्मान लुधियानवी भी रोजा शरीफ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सभी की भलाई और शांति की दुआ मांगी।

loksabha election banner

शाही इमाम ने कहा कि मदरसा वह स्थान है जहां देश में सबसे पहले शिक्षा का आयोजन किया गया था। देश की कई प्रमुख हस्तियां, जिनमें से अधिकांश गैर-मुस्लिम थीं ने मदरसे खोले। मदरसों से शिक्षा प्राप्त करके उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में एक महान स्थान हासिल किया है। अभी कुछ दिन पहले ही इन मदरसों से शिक्षा प्राप्त करने वाले लगभग 1400 छात्रों ने एनईईटी परीक्षा उत्तीर्ण की है।

उन्होंने कहा कि कुछ ताकतें मदरसा की छवि धूमिल करके नफरत फैलाने की कोशिश कर रही हैं, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। कई मुस्लिम आबादी वाले इलाकों में कब्रिस्तानों की समस्या के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसी कोई समस्या आती है तो उसे तुरंत वक्फ बोर्ड के संज्ञान में लाया जाए।

यह भी पढ़ेंः- Navratri 2022: नवरात्र के पूरे 9 दिन रख रहे हैं व्रत तो ऐसे रखें सेहत का ख्याल, डाइट में शामिल करें ये चीजें

यह भी पढ़ेंः- धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब: अमलोह थाने की पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में माडल टाउन खन्ना निवासी विजय कुमार और रमन कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गांव शाहपुर निवासी कमलजीत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि विजय कुमार व रमन कुमार ने गांव शाहपुर में लगने वाली फैक्ट्री में मिट्टी डालने के लिए शिकायतकर्ता के साथ मिट्टी का सौदा करते समय कहा था कि उनकी पूरी जिम्मेदारी है। उससे (शिकायतकर्ता) कोई नहीं पूछेगा, लेकिन मिट्टी खोदने के मामले में शिकायतकर्ता के खिलाफ माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.