Move to Jagran APP

31 अक्टूबर तक बनवाएं मतदाता पहचान पत्र: दी¨पदर

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : भारत के चुनाव कमीशन की हिदायतों पर जिले भर में 1 जनवरी 2019 को आधार मान कर वोटर सूचियों में मतदाता पहचान पत्र का संशोधन का कार्य चल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 11:38 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 11:38 PM (IST)
31 अक्टूबर तक बनवाएं मतदाता पहचान पत्र: दी¨पदर
31 अक्टूबर तक बनवाएं मतदाता पहचान पत्र: दी¨पदर

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : भारत के चुनाव कमीशन की हिदायतों पर जिले भर में 1 जनवरी 2019 को आधार मान कर वोटर सूचियों में मतदाता पहचान पत्र का संशोधन का कार्य चल रहा है। मतदाता पहचान पत्र के संशोधन कार्य का जायजा पटियाला डिविजनल कमिश्नर-कम-रोल आब्जर्वर दी¨पदर ¨सह ने लिया। उन्होंने प्रशासनिक काप्लेक्स में जिला चुनाव अफसर कम डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार ¨सह ढिल्लों, अतिरिक्तत चुनाव अफसर कम एडीसी जसप्रीत ¨सह समेत जिले के समूह मतदाता रजिस्ट्रेशन अफसर कम एसडीएम के साथ बैठक भी की। डिविजनल कमिश्नर ने वोटर सूचियों में मतदाता पहचान पत्र का संशोधन कार्य पर तसल्ली का प्रकट की। वहीं, समूह नागरिकों से अपील की कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिक 31 अक्टूबर तक अपना मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए फार्म नंबर 6 भरकर संबंधित बीएलओ या मतदाता रजिस्ट्रेशन अफसर के दफ्तर में जमा कराएं। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि जिले के सभी योग्य दिव्यांग व्यक्तियों और प्रवासी पंजाबियों की अधिक से अधिक वोट बनाने को प्राथमिता दी जाए, ताकि वह भी अपनी वोट के अधिकार का इस्तेमाल कर सके। दी¨पदर ¨सह ने आधिकारियों को यह निर्देश भी दिए कि अलग-अलग स्कूलों और कालेजों में 18 और 19 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके विद्यार्थियों को वोट बनाने के लिए जागरूक करने के लिए विशेष तौर पर कैंप और सेमिनार आयोजित किए जाएं। नौजवान अपना मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए चुनाव कमीशन की वेबसाइट पर बने पोर्टल पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। डीसी ने बताया कि जिले में अब तक 3957 नए वोटरों ने अपनी वोट बनाने के लिए फार्म नंबर 6 भर कर मतदाता रजिस्ट्रेशन अफसरों के दफ्तर में जमा करवाए हैं जहां से मतदाता पहचान पत्र में संशोधन, दावे और अपत्ति का निपटारा 30 नवंबर को मतदाता रजिस्ट्रेशन अफसरों की ओर से किया जाएगा। बैठक में अमलोह एसडीएम आनंद सागर शर्मा, बस्सी पठाना एसडीएम जगदीश ¨सह जौहल, एसडीएम फतेहगढ़ साहिब अमित बैंबी और तहसीलदार खमाणों अर्जुन गरेवाल भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.