दीपक सूद, फतेहगढ़ साहिब

केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी रविवार को फतेहगढ़ साहिब में थी। इस दौरान उन्होंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में शीश नवाया। इसके बाद वह शिरोमणि अकाली दल को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक दीदार सिंह भट्टी के निवास स्थान पर गई। वहां पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने भाजपा द्वारा पंजाब में किए गए कार्यों से अवगत करवाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश व राज्य सही तरीके से चले यही हमारा मकसद है। कहा-पंजाब में माफिया राज काम कर रहा है जो प्रशासन को पूरी तरह से कंट्रोल करता है। इस माफिया राज से भाजपा ही मुक्ति दिला सकती है।

वहीं, उम्मीदवारों के ऐलान संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा में कुछ लोग लिस्ट या नाम पर फैसला नहीं, पार्टी का अपना तरीका है। भाजपा एक डेमोक्रेटिक पार्टी है हमारा हमारा संविधान लिखित है। प्रदेश की चुनाव समिति उम्मीदवारों के नाम नेशनल चुनाव समिति को भेजेगी जो बैठक करके उस पर विचार-विमर्श उसे फाइनल करेगी, इसके बाद हमारा पार्लिमेंट्री बोर्ड है, वही उस पर पक्की मुहर लगाएगी और फिर उसकी घोषणा होगी।

प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के दौरान हुए घटनाक्रम पर सवाल खड़े करते हुए मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जो कुछ हुआ उसने पंजाब के अंदर की मुश्किलों व गतिविधियों को दर्शाया है कि सीमा से सटे होते हुए भी यहां पर सुरक्षा के इंतजाम काफी कम हैं जोकि एक बड़ा मुद्दा है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ का एरिया बढ़ाने का भी यही एक कारण था। उन्होंने कहा कि यहां पर गुड गवर्नेंस भाजपा ही देगी। लेखी ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब में गांरटी व वादो की सरकार नहीं बल्कि इरादों की सरकार चाहिए, जो सिर्फ भाजपा ही दे सकती है। पंजाब में हुए विकास केंद्र की सहायता से ही संभव

लेखी ने कहा कि पंजाब सरकार केंद्र की ग्रांट का भी प्रदेश में सही इस्तेमाल नहीं कर सकी। पंजाब में जो भी विकास कार्य हुए हैं वह सिर्फ केंद्र सरकार की ग्रांटों के जारी होने से ही संभव हो पाए है। केंद्र की योजनाओं के तहत ही पंजाब में और भी विकास कार्य किए गए हैं जैसे कि सड़कों की लंबाई 1140 किलोमीटर से बढ़कर आज 4164 किलोमीटर हो गई है। हर घर जल योजना भी केंद्र सरकार की थी। यात्रियों के लिए 17 ट्रेनों और पांच हवाई अड्डे बनाना भी केंद्र सरकार की देन है। इसके अलावा स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए फतेहगढ़ साहिब में बाबा जोरावर बाबा फतेह सिंह के नाम पर बना जच्चा बच्चा अस्पताल भी केंद्र सरकार द्वारा बनाया गया, लेकिन कांग्रेस पार्टी इसे अपनी उपलब्धियां बताकर लोगों को गुमराह कर रही है। मौके पर जिला अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, पूर्व मंत्री डाक्टर हरबंस लाल, गुरविंद्र सिंह भट्टी, शशी भूषण गुप्ता, सरहिद मंडल अध्यक्ष अंकुर शर्मा, मनोज गुप्ता, बलवीर सिंह, कुलदीप सिंह, गुरविदर सिंह भट्टी, योगेश रतन, अमनदीप सिंह,नरेश सरीन, एडवोकेट नरिदर कुमार सहित अन्य मौजूद थे। लेखी के नेतृत्व में कई शिअद नेता भाजपा में शामिल

केंद्रीय मंत्री लेखी के नेतृत्व में भाजपा नेताओं और पूर्व विधायक दीदार सिंह भट्टी ने अपने आवास पर कई अकाली नेताओं को भाजपा में शामिल करवाया। इनमें राष्ट्रीय वाल्मीकि सभा के राष्ट्रीय प्रधान कुलदीप सिंह सहोता, दिलप्रीत सिंह, रोहित पाठक, पूर्व पार्षद संजय, परमिदर दियोल, करण सहदेव, वरुण सहदेव, विशाल गोयल, अमित सूरी व दीपक इंदर शामिल हैं।

Edited By: Jagran