Move to Jagran APP

खरड़-लुधियाना हाईवे पर बनाए शार्टकट बने लोगों के लिए खतरा

खमाणों खरड़-लुधियाना राष्ट्रीय राजमार्ग पांच का काम अभी पूरा नहीं हुआ है कि यहां पर कई गांवों के लोगों ने शार्टकट रास्ते बनाकर दूसरों की जान भी खतरे में डाल दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 12:03 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 06:07 AM (IST)
खरड़-लुधियाना हाईवे पर बनाए शार्टकट बने लोगों के लिए खतरा
खरड़-लुधियाना हाईवे पर बनाए शार्टकट बने लोगों के लिए खतरा

संवाद सूत्र, खमाणों : खरड़-लुधियाना राष्ट्रीय राजमार्ग पांच का काम अभी पूरा नहीं हुआ है कि यहां पर कई गांवों के लोगों ने शार्टकट रास्ते बनाकर दूसरों की जान भी खतरे में डाल दी है। राहगीर आधा से एक किलोमीटर के सफर से बचने के लिए इन शार्टकट्स से जब सड़क पार करने लगते हैं तो तेज रफ्तार गाड़ियों की चपेट में आकर हादसों का शिकार हो रहे हैं। बुधवार को गांव लखनपुर के पास हादसा हुआ, जिसमें दो मोटरसाइकिल सवार बाल-बाल बच गए। ये दोनों डिवाइडर तोड़कर बनाए शार्टकट से दूसरी तरफ निकलने लगे थे कि तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी। इससे पहले कार चालक ने एकदम ब्रेक लगाकर कार की रफ्तार धीमी कर ली थी। यदि कार की रफ्तार तेज होती तो दोनों की जान भी जा सकती थी। यह कोई पहला हादसा नहीं हुआ, बल्कि दिन में कई ऐसे हादसे होते रहते हैं। गांव लखनपुर के गुरमीत सिंह, सुखदेव सिंह व बलदेव सिंह ने प्रशासन से मांग की कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर डिवाइडर तोड़कर बनाए शार्टकट रास्तों को बंद कराया जाए और जो भी डिवाइडर तोड़ता है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

एसडीएम परमजीत सिंह ने कहा कि वे इस मामले में कंपनी के अधिकारियों से बैठक करके उचित निर्देश देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.