Move to Jagran APP

लोहा कारोबारियों ने बजट को सराहा

शुक्रवार को केंद्र की बीजेपी सरकार ने अंतरिम बजट पेश किया। इंडस्ट्री टाऊन के कारोबारियों ने इस बजट की सराहना की है। हालांकि उन्होंने माना कि सरकार ने इंडस्ट्री के लिए कोई बड़ी राहत नहीं दी ¨कतु बिल्

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 08:12 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 08:12 PM (IST)
लोहा कारोबारियों ने बजट को सराहा
लोहा कारोबारियों ने बजट को सराहा

इकबालदीप संधू, मंडी गो¨बदगढ़ : शुक्रवार को केंद्र की बीजेपी सरकार ने अंतरिम बजट पेश किया। इंडस्ट्री टाऊन के कारोबारियों ने इस बजट की सराहना की है। हालांकि उन्होंने माना कि सरकार ने इंडस्ट्री के लिए कोई बड़ी राहत नहीं दी ¨कतु बिल्डरों को राहत से सरिया का उत्पादन बढ़ाने की काफी संभावनाएं बढ़ गई हैं। इसी संदर्भ में दैनिक जागरण ने जाना लोहा कारोबारियों का बजट नजरिया :-

loksabha election banner

छोटे निवेशकों व आम लोगों को बड़ी राहत

उद्योगपति प्रकाश चंद गर्ग ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा ढाई लाख तक छूट देना सबसे शानदार फैसला है जिससे अब आम लोग खुलकर खर्च करेंगे। जिससे चीजों को बिक्री बढ़ेगी तो इंडस्ट्री को भी लाभ मिलेगा। जीएसटी की रियायतों मिलने से छोटे दुकानदारों, कारोबारियों व किसानों के लिए इतना अच्छा फैसला लेना मोदी सरकार के लिए इतिहासिक कदम है।

जीएसटी चोरी रोकने का हो प्रावधान

उद्योगपति द¨वदर जैन ने भी माना कि हर आम नागरिक जिनकी आय 5 लाख तक है उनके लिए राहत जबकि नौकरीपेशा के लिए यह बजट अच्छा है। लोग अब खुलकर खर्च कर सकेंगे लेकिन यह अत्यंत जरूरी है कि जीएसटी को चोरी रोकने के लिए सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

मध्य वर्ग व किसान हित वाला

उद्योगपति हरमेश जैन अनुसार यह बजट मध्य वर्ग लोगों व किसानों के लिए सबसे शानदार बजट है जबकि हाउ¨सग को बढ़ावा दिया है जिससे इंडस्ट्री में सरिए की मांग बढ़ेगी।

करदाताओं को मिली छूट

सीए विक्रांत बांसल ने कहा कि भविष्य को देखते हुए यह एकदम बढि़या बजट है। छोटे कर दाताओं को मिली छूट से उनका उत्साह बढ़ेगा जिससे रिटर्न भरने वालों की अब संख्या बढे़गी।

काफी राहत भरा

उद्योगपति सरवीर जैन (¨मटू) ने कहा कि इस बार का बजट काफी अच्छा है क्योंकि मोदी सरकार द्वारा कर दाताओं को ढाई से 5 लाख तक टैक्स छोट से आम लोगों को काफी राहत मिलेगी। इसके अलावा किसानों के लिए इतनी राहत मिली है कि इससे हमारे कृषि प्रधान देश के नागरिकों के लिए इससे अच्छा बजट नहीं सकता जिसके लिए मोदी सरकार बधाई की हकदार है।

कर दाताओं के लिए अच्छा बजट

व्यापारी सुरेश शर्मा ने कहा कि आम कर दाताओं को 5 लाख तक छूट प्रदान करके अच्छा कदम है जिससे अब लोग आसानी से लेनदेन कर सकेंगे। हालांकि जीएसटी को ओर सरलीकरण करने की जरूरत है ताकि लोग खुल कर कारोबार कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.