Move to Jagran APP

मंडी गोबिदगढ़ में नए तेरापंथ भवन का शुभारंभ

मोहल्ला शास्त्री नगर में नए तेरापंथ भवन का मंडी गोबिदगढ़ में लोकार्पण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:06 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:06 PM (IST)
मंडी गोबिदगढ़ में नए तेरापंथ भवन का शुभारंभ
मंडी गोबिदगढ़ में नए तेरापंथ भवन का शुभारंभ

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिंदगढ़ : मोहल्ला शास्त्री नगर में नए तेरापंथ भवन का मंडी गोबिदगढ़ में लोकार्पण किया गया। इस मौके पर उग्रविहारी तपोमूर्ति मुनिश्री कमल कुमार जी ठाणा 3 और मुनिश्री देवेंद्र कुमार जी ठाणा 2 ने उपस्थित श्रावकों के जन समूह को संबोधित किया। मुनिश्री ने कहा कि कोई धरती बांझ हो सकती है, पर कभी भी कोई क्रिया बांझ नहीं हो सकती। हर क्रिया हर कर्म का अपना फल होता है। मुनिश्री देवेंद्र कुमार जी ने अपने संबोधन में कहा कि मनुष्य का भव बड़ी मुश्किल से मिलता है। मनुष्य भव में भी सत्संग मुश्किल से मिलता है और फिर सत्संग सुनकर भी उसको धारण करने वाले बिरले ही मिलते है। बड़ी खुशी की बात है कि श्रावक समाज ने जागरूकता का परिचय देते हुए एक बड़े काम को सहज ही कर लिया। इस अवसर पर गोपाल शर्मा अपने परिवार सहित उपस्थित थे उन्होंने अपनी माता ऊषा रानी शर्मा के नाम से नए तेरापंथ भवन का एक हिस्से का स्वत: ही विसर्जन किया और साथ में अतिरिक्त विसर्जन की घोषणा भी की। पूरे तेरापंथ जैन समाज ने गोपाल शर्मा और उनकी धर्मपत्नी सीमा शर्मा, माता ऊषा शर्मा और पुत्र भृगु शर्मा को सम्मानित किया। इस मौके पर विशाल जन समूह में मंडी गोबिदगढ़ के अलावा अमलोह, पंचकूला, चंडीगढ़, नाभा, लुधियाना के श्रावकों ने भाग लिया।

loksabha election banner

कार्यक्रम का संचालन तेरापंथ सभा के अध्यक्ष जोगिंदर पाल गर्ग और मंत्री पंकज जैन ने किया। इस अवसर पर पंजाब प्रांतीय श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा के चेयरमैन सुरिदर मित्तल और महामंत्री सुनील खुल्लर उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में जीवन सिगला, उमा सिगला, विजय सिगला, संतोष सिगला, रमेश मित्तल, सावित्री मित्तल, परवीन जैन, ब्रिज जैन, सुशील जैन, लक्ष्मी मित्तल, रीटा गर्ग, ईशानी मित्तल, नरेश मित्तल, मणि जैन, रमेश जैन, सुनीता जैन समेत बड़ी संख्या में शहर वासियों ने भाग लिया और संतों से आशीर्वाद लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.