Move to Jagran APP

मंडी गोबिंदगढ़ में खुले आसमान में लग रही मीट मार्केट, प्रशासन बना मूकदर्शक

लोहा नगरी मंडी गोबिदगढ़ में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की सरेआम उल्लंघना करते हुए जगह-जगह खुले में मीट मार्केट लगाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 05:52 PM (IST)
मंडी गोबिंदगढ़ में खुले आसमान में लग रही मीट मार्केट, प्रशासन बना मूकदर्शक
मंडी गोबिंदगढ़ में खुले आसमान में लग रही मीट मार्केट, प्रशासन बना मूकदर्शक

इकबालदीप संधू, मंडी गोबिदगढ़ : लोहा नगरी मंडी गोबिदगढ़ में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की सरेआम उल्लंघना करते हुए जगह-जगह खुले में मीट मार्केट लगाई जा रही है। शहर के मुख्य लाल बत्ती चौक के पास खुले में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे करते हुए मीट मार्केट लगाई जा रही है। यह चौक शहर का मुख्य चौक है, यहां से दिन में लाखों लोग आते-जाते हैं। लेकिन मार्केट को बंद कराने में अभी तक किसी अधिकारी ने आवाज बुलंद नहीं की। इससे अधिकारियों पर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर क्यों मार्केट वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती। जबकि, सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार मीट-मछली आदि को बंद दुकानों के भीतर ही बेचा जा सकता है और जानवरों को न तो खुले में काटा जा सकता है और न ही कटे जानवरों को दुकानों के बाहर लटकाया जा सकता है। परंतु शहर में जगह-जगह खुले में लगने वाली मीट मार्केट आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ा रही हैं। हालांकि नगर कौंसिल द्वारा शहर के बस स्टैंड के निकट मीट-मछली मार्केट का निर्माण भी किया गया था। लेकिन कुछ अड़चनों के कारण दुकानें अलाट नहीं की गई और यह लाखों की कीमत से बनी बिल्डिग जर्जर हो रही है। मीट-मछली विक्रेता खुलेआम जगह-जगह जानवर काटकर बेच रहे हैं। जिससे आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

--------

शहर के मुख्य चौराहे से गुजरना मुश्किल है। चूंकि मछली मार्केट से आने वाली बदबू हर राहगीर को परेशान करती है। इसे तुरंत यहां से बाहर करना चाहिए।

-संजय गर्ग, शहरवासी

---------

जीटी रोड के मुख्य चौराहे पर हो रही खुले में जानवरों की कटाई व बिक्री से लोगों की भावनाएं आहत होती हैं। लोगों की सेहत से भी बड़ा खिलवाड़ है क्योंकि दिनभर की गंदी धूल मिट्टी से लोगों की सेहत बिगड़ सकती है। क्या इस मीट की कोई डाक्टरी जांच होती है ये बड़ा सवाल है।

-नरिदर भाटिया, शहरवासी

------

आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर करेंगे कार्रवाई

नगर कौंसिल की तरफ से कुछ साल पहले मीट मार्केट बनाई गई थी लेकिन उन दुकानों की अलाटमेंट नहीं हो सकी। अब चुनाव खत्म हुए हैं। नए पार्षदों द्वारा एक प्रस्ताव पारित कर सरकार को भेजा जाएगा जिसके बाद इस समस्या का हल हो जाएगा। अगर कहीं आदेशों का उल्लंघन किया जा रहा है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

चरणजीत सिंह, ईओ नगर कौंसिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.