जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब

पंजाब में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा स्वास्थ्य विभाग द्वारा छुपाया जा रहा है। इस आंकड़े को मनमर्जी से सार्वजनिक किया जाता है। इसका खुलासा उस समय हुआ जब फतेहगढ़ साहिब में कोरोना से पांच मई को होने वाली मौतों को स्वास्थ्य विभाग ने आठ मई को सार्वजनिक किया। दरअसल सरहिद के जट्टपुरा मोहल्ला की रहने वाली 45 वर्षीय महिला, हमांयुपुर के 35 वर्षीय पुरुष और अमलोह की कृष्णा कालोनी में रहने वाली 62 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना के कारण राजिदरा अस्पताल पटियाला में पांच मई को मौत हो गई थी। तीन दिनों बाद आठ मई को सार्वजनिक किए रोजाना के आंकड़ों में इन मौतों को दिखाया गया है। सिविल सर्जन डा. महिदर सिंह भी इस पर संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। उन्होंने कहा कि इस बारे में डिस्ट्रिक्ट एपिडियोलोजिस्ट डा. दीप्ति से सोमवार को कार्यालय में आकर बात की जाए। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप गर्ग ने इसकी निदा करते हुए कहा कि पंजाब सरकार स्थिति संभालने में फेल साबित हुई है। जिस कारण आंकड़े छुपाए जा रहे हैं। इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित किया जाएगा। उधर, आंकड़ों के अनुसार जिले में गत चौबीस घंटे के भीतर 105 नए मरीज सामने आए। ----

वैक्सीन लगवाएं और बाकियों को भी इसके लिए प्रेरित करें: एसएचओ

जेएनएन, पातड़ां (पटियाला)

पातड़ां के सदर थाना इंचार्ज रणबीर सिंह ने कोरोना की दूसरी भयानक लहर को देखते सभी लोगों से वैक्सीन लगाने की अपील की है। इस मौके पर रणबीर सिंह ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही घातक साबित हो रही है, जिसे देखते सभी लोगों को पंजाब सरकार की कोरोना के प्रति जारी की गई गाइडलाइन का पूर्ण तौर पर पालन करना चाहिए। उन्होंने इस बात पर भी दुख प्रकट किया कि दूसरी लहर के दौरान महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आंकड़ों के मुताबिक रोजाना ही कहीं ना कहीं इस भयंकर बीमारी से लोग दम तोड़ रहे हैं।

रणबीर सिंह ने आम लोगों से अपील की कि वह सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक दूरी बनाए रखें, मास्क का प्रयोग करें तथा बार बार अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहे। इसी के साथ सभी लोग वैक्सीन लगाएं और बाकी लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें ताकि इस भयंकर महामारी से बचाव किया जा सके।

Edited By: Jagran