Move to Jagran APP

अमलोह के स्मार्ट स्कूल को लगा गंदगी का ग्रहण

पंजाब सरकार द्वारा जहां शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए स्मार्ट स्कूल स्थापित तो किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 05:08 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 05:08 PM (IST)
अमलोह के स्मार्ट स्कूल को लगा गंदगी का ग्रहण
अमलोह के स्मार्ट स्कूल को लगा गंदगी का ग्रहण

संवाद सूत्र, अमलोह : पंजाब सरकार द्वारा शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए स्मार्ट स्कूल स्थापित तो किए जा रहे हैं। कितु नगर कौंसिल अमलोह द्वारा सफाई के उचित प्रबंध न होने से यहां के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल के विद्यार्थियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हलकी बारिश के बाद पूरी सड़क का पानी इस स्कूल के आगे जमा हो जाता है। बाढ़ जैसी स्थिति में विद्यार्थियों व आम लोगों का स्कूल के आगे से गुजरना मुश्किल होता है। अकसर विद्यार्थी दीवार के साथ चिपककर ही स्कूल के अंदर और बाहर प्रवेश करते हैं। और उनकी वर्दियां कीचड़ से भर जाती हैं। बरसाती सीजन में पानी जमा होने से मच्छर पूरी तरह गंभीर बीमारियों को दावत देने के लिए तैयार रहता है। लोगों का कहना है कि सीवरेज बंद होने के कारण स्कूल के आगे हमेशा गंदा पानी तालाब का रूप धारण कर लेता है।

loksabha election banner

नगर कौंसिल व ईओ के ध्यान में लाया है : प्रिसिपल

स्कूल प्रिसिपल डॉ. कमलजीत कौर ने बताया कि सीवरेज की निकासी न होने से यहां अकसर पानी खड़ा रहता है और स्कूल में 1200 के करीब विद्यार्थी पढ़ते हैं जो रोजाना इस समस्या से जूझते हैं। स्कूल के आगे से पानी को हटाना तो प्रशासन की नैतिक जिम्मेदारी बनती है। कितु कई बार नगर कौंसिल प्रधान और ईओ के साथ यह मामला ध्यान में लाया गया। हालात ज्यों के त्यों हैं।

टीम बुलाकर की जाएगी समस्या हल : ईओ

ईओ चरनजीत सिंह ने कहा कि इस समस्या का आरजी तौर पर हल तो किया गया है। बहुत जल्द मंडी गोबिदगढ़ से टीम बुलाकर समस्या का पक्का हल कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.