Move to Jagran APP

कॉपी: गैस एजेंसी संचालक निकला हैकर, साढ़े चार सौ उपभोक्ताओं की सब्सिडी रोकी

लोहा नगरी में एक गैस एजेंसी का संचालक हैकर निकला।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 11:36 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 11:36 PM (IST)
कॉपी: गैस एजेंसी संचालक निकला हैकर, साढ़े चार सौ उपभोक्ताओं की सब्सिडी रोकी
कॉपी: गैस एजेंसी संचालक निकला हैकर, साढ़े चार सौ उपभोक्ताओं की सब्सिडी रोकी

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिदगढ़ : लोहा नगरी में एक गैस एजेंसी का संचालक हैकर निकला। आरोपित ने दूसरी गैस एजेंसी को फेल करने की मंशा से उस एजेंसी की आइडी हैक कर साढ़े चार सौ उपभोक्ताओं की सब्सिडी रोक दी और साढ़े छह सौ कनेक्शन भी अपनी एजेंसी में ट्रांसफर कर लिए।

loksabha election banner

थाना मंडी गोबिदगढ़ में राबिया एचपी गैस सर्विस के मालिक कंवलप्रीत सिंह की शिकायत पर अमर गैस एजेंसी अमलोह रोड मंडी गोबिदगढ़ के संचालक अमन आनंद के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। कंवलप्रीत सिंह के अनुसार उनकी गैस एजेंसी में नौ हजार के करीब उपभोक्ता थे। आरोपित अकसर ही उनकी एजेंसी के खिलाफ दुष्प्रचार करता रहता था। 1 जुलाई 2016 से लेकर 6 अगस्त 2018 तक आरोपित ने उनकी आइडी हैक करके साढ़े चार सौ उपभोक्ताओं की सब्सिडी रोक दी।

यही नहीं, उनकी एजेंसी से जुड़े करीब साढ़े छह सौ कनेक्शन भी अपनी एजेंसी में ट्रांसफर कर लिए। जब उपभोक्ता उनकी एजेंसी में आकर समस्याएं बताने लगे तो धीरे-धीरे इससे पर्दा उठा और उन्होंने 16 अगस्त 2018 को मोहाली साइबर क्राइम सेल में शिकायत दी। इसकी जांच पड़ताल में सामने आया कि आईडी आरोपित की एजेंसी के आईपी एड्रेस से ही हैक हुई थी।

तीन लोन लेकर जेब से दी सात लाख की सब्सिडी

आरोपित ने जब आईडी हैक की तो राबिया गैस एजेंसी के उपभोक्ता वहां आकर रोष जताते रहे। सब्सिडी न मिलने पर कनेक्शन बंद कराने की चेतावनी मिलती रही। कारोबार को चलाने के लिए कंवलप्रीत सिंह ने तीन लोन लेकर उपभोक्ताओं को करीब सात लाख रुपये की सब्सिडी जेब से दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.