Move to Jagran APP

साइप्रस बुलाने के नाम पर दोस्तों ने ही ठगे 2.80 लाख

संवाद सहयोगी सरहिद जिले में विदेश भेजने के नाम पर पैसे ठगने का एक और मामला सामने आया

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 05:52 PM (IST)
साइप्रस बुलाने के नाम पर दोस्तों ने ही ठगे 2.80 लाख
साइप्रस बुलाने के नाम पर दोस्तों ने ही ठगे 2.80 लाख

संवाद सहयोगी, सरहिद : जिले में विदेश भेजने के नाम पर पैसे ठगने का एक और मामला सामने आया है। मामले में जिले के गांव छलेड़ी कलां निवासी बलविदर सिंह के साथ विदेश में बैठे उसके दो दोस्तों ने ही ठगी कर ली है। बलविंदर सिंह ने एसएसपी अमनीत कौंडल के पास शिकायत देकर विदेश भेजने के नाम पर कथित तौर पर 2.80 लाख रुपये ठगने वालों के खिलाफ बनती कार्रवाई करने व उसके पैसे वापिस दिलाने की अपील की है।

loksabha election banner

जानकारी देते बलविदर सिंह ने बताया कि जब वह दसवीं कक्षा में पड़ता था तो उसके दो दोस्त सतनाम सिंह निवासी छलेड़ी कलां और जसप्रीत सिंह निवासी गांव सेहरी, तहसील राजपुरा भी साथ पढ़ते थे। पढ़ाई पूरी करने के बाद उसके दोनों दोस्त साईप्रस चले गए। वहां जाने के बाद अकसर उसे उन दोनों का फोन आता रहता था। कुछ दिनों के बाद सतनाम सिंह के पिता ने कहा कि अगर वह भी उनके पास जाना चाहता है तो खर्च दो लाख 80 हजार रुपये आएगा। जब उसने बात अपने पिता से की तो वह विदेश भेजने के लिए राजी हो गए। इस उपरांत सतनाम सिंह और जसप्रीत सिंह दोनों के अकसर उसे आए दिन ही फोन आने शुरु हो गए। उन्होंने कहा कि साईप्रस का वीजा खुला हुआ है, अगर वह आना चाहता है तो अभी अप्लाई कर दे। इसके लिए वह उससे पैसों की मांग करने लगे। उसने सतनाम सिंह के नंबर पर अपना पासपोर्ट, शिक्षा सर्टिफिकेट आदि फोटो भेज दी। बाद में सतनाम सिंह के पिता नायब सिंह के कहने पर अपने पिता के बैंक खाते से 19 दिसंबर 2018 से लेकर 29 जनवरी 2019 तक कई किश्तों में दो लाख 80 हजार रुपये जमा करवाए थे। जिसकी उसके पास बैंक स्टेटमेंट भी है।

बलविदर सिंह ने बताया कि पैसे जमा होने के बाद उसको कई दिनों तक उसके दोनों दोस्तों का कोई फोन नहीं आया। उसने व्हाट्सएप पर मैसेज कर वीजे बारे पूछा तो वह टाल मटोल करने लग पड़े और कहा कि अभी और समय लगेगा। कुछ दिन बाद उसको सतनाम सिंह ने फोन कर बताया कि उसको एक ऑफर लेटर, एक टिकट भेजी है मगर उसके पास कुछ भी नहीं पहुंचा। बलविदर सिंह ने बताया कि एक ही गांव के होने के कारण सतनाम सिंह के पिता नायब सिंह से पंचायती तौर पर बात की और उसने उन्हें कथित तौर पर धमकियां देनी शुरु कर दी। अब बलविदर सिंह ने मांग करते हुए कहा कि सतनाम सिंह और उसके पिता नायब सिंह निवासी छलेड़ी कलां, जसप्रीत सिंह निवासी सेहरी तहसील राजपुरा के खिलाफ बनती कार्रवाई कर पैसे वापिस दिलाए जाए। पैसों संबंधी नहीं कोई जानकारी : नायब सिंह

जब उक्त मामले संबंधी सतनाम सिंह के पिता नायब सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सरपंच ने उक्त मामले संबंधी उनको बताया था कि बलविदर सिंह ने सतनाम सिंह को पैसे भेजे है, लेकिन इसके बारे में उनको कुछ नहीं पता है। बलविदर ने जो भी किया है वह अपनी मर्जी से किया है। इस मामले से उनका कोई लेन-देन नहीं है। शिकायत मिली तो होगी कार्रवाई : डीएसपी

जब इस मामले संबंधी डीएसपी रमिदर सिंह काहलों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उक्त मामला फिलहाल उनके ध्यान में नहीं है। अगर उनके पास शिकायत आती है तो पीड़ित परिवार को पूरा इंसाफ दिलाया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.