Move to Jagran APP

मंडी गो¨बदगढ़ सिटी को ब्यूटीफुल बनाने का सपना नहीं हुआ साकार

एशिया की प्रसिद्ध लोहानगरी मंडी गो¨बदगढ़ को प्रदूषण मुक्त कर सिटी ब्यूटीफुल बनाने का असर अभी तक देखने को नहीं मिल रहा। महीना पहले डिप्टी कमिश्नर शिव दुलार ¨सह ढिल्लों ने शहर के उद्योगपतियों व आम लोगों से नगर कौंसिल में इस बारे विशेष बैठक भी की थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 11:39 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 11:39 PM (IST)
मंडी गो¨बदगढ़ सिटी को ब्यूटीफुल बनाने का सपना नहीं हुआ साकार
मंडी गो¨बदगढ़ सिटी को ब्यूटीफुल बनाने का सपना नहीं हुआ साकार

मंडी गो¨बदगढ़ : एशिया की प्रसिद्ध लोहानगरी मंडी गो¨बदगढ़ को प्रदूषण मुक्त कर सिटी ब्यूटीफुल बनाने का असर अभी तक देखने को नहीं मिल रहा। महीना पहले डिप्टी कमिश्नर शिव दुलार ¨सह ढिल्लों ने शहर के उद्योगपतियों व आम लोगों से नगर कौंसिल में इस बारे विशेष बैठक भी की थी। लेकिन आज एक महीना बीत जाने पर भी शहर में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा। शहर की समस्याएं ज्यों की त्यों हैं, लिंक सड़कों पर धूल मिट्टी उड़ रही है। न रोड से मिट्टी हटी, न कोई पौधे लगा, अंडर-ब्रिज पानी से भरा है, पार्को में गंदगी डीसी के आदेशों को ठेंगा दिखा रहीं हैं। डीसी की बैठक में रखे थे यह मुद्दे

loksabha election banner

उद्यमियों ने डीसी से बैठक दौरान शहर के कई प्रमुख मुद्दे उठाए थे जिसमें ट्रैफिक समस्या के संबंध में सख्ती की मांग की थी ताकि ट्रैफिक समस्या हल हो सके लेकिन वो भी बदस्तूर जारी है, वहीं शहर के पार्को व शौचालयों संबंधी काम को करवाने के लिए किसी तरह का समझौता ना करने तथा मैरिट के आधार पर अच्छी कंपनियों को काम का जिम्मा सौंपने की मांग की थी। वहीं सिटी ब्यूटीफुल बनाने के लिए योजना में कई महकमें सहयोग करने की बात थी लेकिन सब फ्लॉप शो साबित हो रहा है। ये था डीसी साहब का सपना

डीसी साहिब ने माना था कि एतिहासिक शहर मंडी गोबिंदगढ़ एक नमूने का शहर बनाने के लिए सरकारी कई विभाग प्रदूषण कंट्रोल विभाग, नगर कौंसिल, पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारी एकजुट होकर काम करेंगे क्योंकि इंडस्ट्री टाऊन व एतिहासिक होने के बावजूद जितना विकास होना चहिए वो अब तक नहीं हो पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.