Move to Jagran APP

सरपंच 30 और पंच खर्च सकेंगे 20 हजार

फतेहगढ़ साहिब जिले की 428 पंचायतों के 30 दिसंबर को चुनाव होने जा रहे हैं। इन पंचायती चुनावों को पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए जिला चुनाव अफसर-कम-डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार ¨सह ढिल्लों ने समूह एसडीएम, बीडीपीओ समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर अग्रिम प्रबंधों का जायजा लिया। डीसी ने समूह अधिकारियों को बताया कि इन चुनावों में जिले के 428 सरपंचों और 2480 पंचों का चयन किया जाएगा जिनके लिए 482 पो¨लग बूथ बनाए गए हैं और 60 रिटर्निग अफसर नियुक्त किए गए हैं। वहीं समूह को एसडीएम ने हिदायत दी कि चुनाव कमीशन की तरफ से सरपंच के चुनाव के लिए 30 हजार और पंच के चुनाव के लिए 20 हजार रुपए तक का खर्चा तय किया गया है। इसलिए चुनाव लड़ने वाले समूह उम्मीदवारों को इस संबंधी अधिक से अधिक जागरूक किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 04:21 PM (IST)
सरपंच 30 और पंच खर्च सकेंगे 20 हजार
सरपंच 30 और पंच खर्च सकेंगे 20 हजार

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब :

loksabha election banner

फतेहगढ़ साहिब जिले की 428 पंचायतों के 30 दिसंबर को चुनाव होने जा रहे हैं। इन पंचायती चुनावों को पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए जिला चुनाव अफसर-कम-डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार ¨सह ढिल्लों ने समूह एसडीएम, बीडीपीओ समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर अग्रिम प्रबंधों का जायजा लिया। डीसी ने समूह अधिकारियों को बताया कि इन चुनावों में जिले के 428 सरपंचों और 2480 पंचों का चयन किया जाएगा जिनके लिए 482 पो¨लग बूथ बनाए गए हैं और 60 रिटर्निग अफसर नियुक्त किए गए हैं। वहीं समूह को एसडीएम ने हिदायत दी कि चुनाव कमीशन की तरफ से सरपंच के चुनाव के लिए 30 हजार और पंच के चुनाव के लिए 20 हजार रुपए तक का खर्चा तय किया गया है। इसलिए चुनाव लड़ने वाले समूह उम्मीदवारों को इस संबंधी अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। हर ब्लॉक में पीसीएस अधिकारियों को नोडल अफसर लगाया गया है जोकि नामजदगी पत्र लेने और रिटर्निग अफसरों के बैठने के लिए उचित स्थानों की शिनाख करेंगे जिससे उम्मीदवारों को अपने कागज दाखिल करते समय किसी किस्म की मुश्किल का सामना न करना पड़े।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जसप्रीत ¨सह, एडीसी (विकास) जग¨वदरजीत ¨सह संधू, सहायक कमिशनर (जनरल) चरनजीत ¨सह, एसडीएम डॉ संजीव कुमार, एसडीएम बसी पठाना जगदीश ¨सह जौहल, खमाणों एसडीएम परमजीत ¨सह के अलावा समूह बीडीपीओ, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

-15 से 19 तक होंगे कागज दाखिल

डीसी ने बताया कि चुनाव कमीशन की तरफ से जारी किए गए चुनाव प्रोग्राम के अनुसार 15 दिसंबर से 19 दिसंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामाकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे जबकि 20 दिसंबर को नामाकन पत्रों की पड़ताल होगी। उम्मीदवार 21 दिसंबर तक अपने नामाकन पत्र वापस ले सकते हैं और उसी दिन उम्मीदवारों को चुनाव निशान जारी किए जाएंगे। 30 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोट पड़ेंगी और उसके बाद मौके पर ही वोटों की संख्या कर चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

-हर ब्लॉक में दो-दो माडल बूथ बनाए जाएं : डीसी डीसी ने सभी एसडीएम को कहा कि हर ब्लॉक में दो-दो माडल बूथ बनाए जाएं। नोडल अफसरों को हिदायत दी सभी पो¨लग बूथों की निजी तौर पर चे¨कग करके यकीनी बनाया जाए कि उन बूथों में जरूरी सभी सहूलियतें उपलब्ध हों ताकि वोटरों और चुनावी अमले को किसी किस्म की परेशानी ना हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.