Move to Jagran APP

धीमी गति से चल रहे सीवरेज कार्य पर रोष

सरहिंद तथा फतेहगढ़ साहिब में पिछले दो महीने से धीमी गति से चल रहे सीवरेज कायों से दुखी होकर लोगों ने सीवरेज बोर्ड के खिलाफ रोष प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 12:18 AM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 12:18 AM (IST)
धीमी गति से चल रहे सीवरेज कार्य पर रोष
धीमी गति से चल रहे सीवरेज कार्य पर रोष

संवाद सहयोगी, सरहिंद : सरहिंद तथा फतेहगढ़ साहिब में पिछले दो महीने से धीमी गति से चल रहे सीवरेज कायों से दुखी होकर लोगों ने सीवरेज बोर्ड के खिलाफ रोष प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है। रविवार को बोर्ड की ढीली कारगुजारी से आहत लोगों ने रोड पर धरना लगा दिया और सीवरेज बोर्डं व जिला प्रशाशन खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

प्रदर्शन कारियों में गुरदीप सिंह, दर्शन लाल, संदीप कुमार, रोशन लाल, हरबंस सिंह बिट्टू, भिंदरपाल सिंह, सािहल कुमार, तरनदीप सिंह, संदीप सिंह, अमरीक सिंह, दर्शन लाल आदि ने कहा कि पिछले दो महीने से भी पहले उनके इलाके में सीवरेज बोर्ड की तरफ से रेलवे रोड पर काम शुरु किया गया था लेकिन इस कार्य को बहुत धीमी गति से किया जा रहा है। उन्होंने रोड बनाने वाली रेत की घटिया क्वालिटी होने के भी आरोप लगाते कहा कि रोड से मिट्टी फाक-फाक कर राहगीर व स्थानीय दुकानदार परेशान हो चुके हैं। दुकानों में पड़ा उनका कीमती सामान मिट्टी हो रहा है और इसका असर उनकी दुकानदारी पर भी पड़ रहा है वहीं सीवरेज बोर्ड के ठेकेदार मनमर्जी से काम कर रहा है।

-खुदाई के समय नहीं रखा जाता दुकानों का ख्याल स्थानीय लोगों ने ठेकेदार पर यह आरोप भी लगाए कि सड़क की खुदाई के वक्त लोगों की दुकानों की सुरक्षा का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा। उनके मकान और दुकानों में दरारें आ गई हैं। यदि कोई दुर्घटना हुई तो इसका जिम्मेदार सीवरेज बोर्ड होगा। वहीं कई बार विभाग अधिकारियों को इस बारे कर चुके हैं। फिर भी बोर्ड अपने काम में तेजी नहीं ला रहा। लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह धरना सिर्फ रोश जाहिर करने के लिए लिए दिया गया था, यदि अब भी काम में तेजी न आई तो शहरवासी एकजुट होकर नेशनल हाईवे जाम करेंगे। -क्या कहना है ठेकेदार का

सीवरेज बोर्ड के ठेकेदार सुखदेव सिंह लोगों के सभी आरोपों को नकारते कहा कि उनकी तरफ से सारा काम सही ढंग से किया जा रहा है। जिसकी जाच कहीं से भी करवा ली जाए। यदि काम दौरान कोई किसी इमारत का नुकसान हुआ है तो वह भी बनाकर दी जाएगी। क्या कहते हैं सीवरेज बोर्ड के एसडीओ

एसडीओ राजीव कपूर ने कहा कि रेलवे रोड काम मामला उनके ध्यान में है वहा काम पूरी तेजी के साथ चल रहा है। इस दौरान यदि किसी मकान या दुकान का कोई नुक्सान हुआ, उस की रिपेयर करवा कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.