Move to Jagran APP

हर विद्यार्थी की मदद करेंगे : प्रितपाल

फतेहगढ़ साहिब : माता गुजरी कालेज में एलूमनी समारोह का बड़ी धूमधाम से आयोजन किया गया जिसमें कॉलेज के पूर्व विद्यार्थियों ने बढ चढ़ कर हिस्सा लिया। कालेज के डायरेक्टर ¨प्रसिपल डॉ. कश्मीर ¨सह ने कहा कि किसी भी कॉलेज के विकास में पूर्व विद्यार्थियों की अहम भूमिका होती है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 12:11 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 12:11 AM (IST)
हर विद्यार्थी की मदद करेंगे : प्रितपाल
हर विद्यार्थी की मदद करेंगे : प्रितपाल

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : माता गुजरी कालेज में एलूमनी समारोह का बड़ी धूमधाम से आयोजन किया गया जिसमें कॉलेज के पूर्व विद्यार्थियों ने बढ चढ़ कर हिस्सा लिया। कालेज के डायरेक्टर ¨प्रसिपल डॉ. कश्मीर ¨सह ने कहा कि किसी भी कॉलेज के विकास में पूर्व विद्यार्थियों की अहम भूमिका होती है। पूर्व विद्यार्थी जहां मौजूदा विद्यार्थियों के लिए मार्ग दर्शक का काम करते हैं। जहां कालेज पूर्व विद्यार्थियों को हर पक्ष से सहयोग देता है, वहां पूर्व विद्यार्थियों से आशा रखते हैं कि भविष्य में भी वह कालेज को हर तरह का सहयोग देंगे। माता गुजरी कालेज के पूर्व विद्यार्थी एसोसिएशन के प्रधान व‌र्ल्ड वाइड प्रितपाल ¨सह बालू ने कहा कि वह जरूरतमंद विद्यार्थियों की हर प्रकार से आर्थिक मदद करेंगे और किसी भी विद्यार्थी को फीसों कारण पढ़ाई से वंचित नहीं रहने देंगे। उनकी एसोसिएशन कालेज से बाहर भी बेसहारा, कुदरती आफत के साथ हुए नुक्सान, बेघर हुए, डाक्टरी सहायता के लिए भी सहारा बनती है। सइ दौरान रक्तदान कैंप भी लगाया गया जिसमें विद्यार्थियों और स्टाफ सदस्यों की तरफ से 65 से अधिक यूनिट खूनदान किया गया। मंच पर कालेज के विद्यार्थियों द्वारा पंजाब के मौजूदा हालात को दर्शाता मलवई भंगड़ा पेश किया गया जिसमें गीत के बोलों के माध्यम से मौजूदा हालातों पर तंज कसे गए जिसको सभी दर्शकों ने खूब सराहा। जिसमें पंजाबी की जवानी को नशे से निकालने का संदेश देते तंज की टूमां नूं फूंका व्याह ती बूडढ़े नू, जिऊंदीयां लाशां बणे पंजाबी, है कोई अणख पुगावे वीर पंजाबियां दी समेत पंजाबी संसकृति को बाखूबी पेश किया गया। समारोह में एडवोकेट अमरजीत ¨सह चीमा, प्रधान टीम इंडिया परमजीत ¨सह विर्क, हरपाल ¨सह चीमा, प्रो धनेशवर राव, डॉ स्वराज, डॉ जोगा ¨सह ने विद्यार्थियों के साथ अपने विचार सांझे किए। इस मौके जसवंत ¨सह, सरबजीत ¨सह सुहागढ़ी, सतवीर ¨सह, प्रो बिकरमजीत ¨सह, प्रो जु¨पदर ¨सह, प्रो हरजीत ¨सह, प्रो बीरइंदर ¨सह सराओ, कालेज के पूर्व विद्यार्थी, स्टाफ सदस्य और विद्यार्थी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.