Move to Jagran APP

पंचायत चुनावों में जमा असलाह नहीं लौटा रही पुलिस

फतेहगढ़ साहिब : जिला पुलिस द्वारा पंचायत चुनावों से पहले थानों में जमा करवाए लाइसेंसी असलहे को अभी तक नहीं लौटाया गया है, जबकि पंचायत चुनाव खत्म हुए महीना पूरा होने वाला है। जिले की सभी असलाह शाखाओं से अब लोकसभा चुनावों के बाद असलाह जारी करने का जवाब दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 05:13 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 12:48 AM (IST)
पंचायत चुनावों में जमा असलाह नहीं लौटा रही पुलिस
पंचायत चुनावों में जमा असलाह नहीं लौटा रही पुलिस

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : जिला पुलिस द्वारा पंचायत चुनावों से पहले थानों में जमा करवाए लाइसेंसी असलहे को अभी तक नहीं लौटाया गया है, जबकि पंचायत चुनाव खत्म हुए महीना पूरा होने वाला है। जिले की सभी असलाह शाखाओं से अब लोकसभा चुनावों के बाद असलाह जारी करने का जवाब दिया जा रहा है। लोकसभा चुनाव की अभी तारीख भी घोषित नहीं हुई है। खुद की सुरक्षा के लिए लोगों द्वारा रखे गए असले को पुलिस द्वारा नहीं लौटाए जाने से असलाह धारक नमोशी के आलम में हैं। इस संबंधी लोहा नगरी मंडी गो¨बदगढ़ की एक व्यापारिक एसोसिएशन के कैशियर ने रोष जाहिर करते हुए बताया कि स्थानीय पुलिस ने पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों के समय अगस्त और सितंबर 2018 में शहर के सभी लाइसेंस धारकों के हथियार थानों में जमा करवा लिए थे।

loksabha election banner

जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनाव का नतीजा सितंबर में आने के बाद वे जैसे ही हथियार लेने थानों में गए तो आगे आ रहे पंचायत चुनावों का हवाला देकर उनका असलाह वापस देने से पुलिस ने इन्कार कर दिया। अब पंचायती चुनाव भी हो गए हैं, लेकिन असलाह जारी नहीं किया जा रहा है। अपनी सुरक्षा के लिए रखे रक्षा हथियार को थाने में पड़ा होने के कारण जंग लग जाएगी जबकि इसकी दो महीने बाद सफाई होनी जरूरी होती है। उन्होंने एसएसपी अल्का मीना से मांग की है कि असलाह धारकों की सुरक्षा के मद्देनजर तुरंत प्रभाव से असलाह जारी किया जाए, क्योंकि मंडी गो¨बदगढ़ में रोज करोड़ों रुपयों का लेनदेन करने के लिए व्यापारियों व उद्यमियों को कई बार विकट परिस्थितियों में से गुजरना पड़ता है। वहीं आत्मरक्षा के लिए रखे हथियार के पास ने होने से उन्हें सुरक्षा का आभाव होता है। एक घटना के बारे में बताते हुए व्यापारी ने कहा कि गत दिसंबर में खन्ना के एक बैंक से पैसे निकलवाकर ला रहे एक व्यक्ति को गोली मारकर लुटेरों ने उससे लाखों रुपये छीन लिए थे। ऐसी हालत में हथियार का पास मौजूद होना जरूरी है।

जिसे जरूरत है उसे दिया जा रहा असलाह : एसएसपी

एसएसपी अल्का मीना से इस बारे बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमारी ओर से असलाह जारी न करने की कोई पाबंदी नहीं है जिस किसी को भी असलहे की जरूरत है उसे असलाह जारी करने के लिए वह सभी पुलिस थानों में अभी आदेश जारी करवा रहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.