Move to Jagran APP

सीवरेज के लिए लापरवाही से खोद डाली जमीन, लोगों का प्रदर्शन

सरहिंद : सरहिंद शहर के नई आबादी इलाके के चड्ढा चौक पर सीवरेज विभाग द्वारा खोदी गई जमीन जानलेवा साबित हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 06:39 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 06:39 PM (IST)
सीवरेज के लिए लापरवाही से खोद डाली जमीन, लोगों का प्रदर्शन
सीवरेज के लिए लापरवाही से खोद डाली जमीन, लोगों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, सरहिंद : सरहिंद शहर के नई आबादी इलाके के चड्ढा चौक पर सीवरेज विभाग द्वारा खोदी गई जमीन जानलेवा साबित हो रही है। ठेकेदारों द्वारा जहा दुकानों व घरों के पास जेसीबी मशीन से गहरे गड्ढे खोदकर मकानों व दुकानों की नींव तक खोद डाली गई है, वहीं जमीन पर खड़े बिजली के कई पोल व ट्रासफार्मरों के गिरने का भी खतरा पैदा हो गया है। इससे आहत होकर स्थानीय लोगों ने सीवरेज बोर्ड अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और डीसी शिवदुलार सिंह ढिल्लों को एक माग पत्र सौंप लोगों की सुरक्षा यकीनी बनाने को माग की गई। माग पत्र में कहा गया है कि काफी दिन से उनके घर व दुकानों के आसपास सीवरेज विभाग के ठेकेदार लापरवाही से काम कर रहे हैं और यह काम बिना किसी संबंधित विभाग के अधिकारी और इंजीनियर के करवाया जा रहा है। ठेकेदारों द्वारा जमीन में खोदे गए गड्ढों से कोई भी बड़ा नुक्सान हो सकता है। इससे स्थानीय प्रशासन और सीवरेज विभाग बेखबर है। इस मौके पर जसपाल सिंह, रविंदर राणा, रविंदर कुमार, कर्मजीत सिंह, नछत्तर सिंह, सुनील भारद्वाज समेत अन्य इलाकावासी मौजूद थे।

loksabha election banner

काम के चलते सारा दिन गुल रहती है बिजली

दूसरी समस्या यह है कि सीवरेज के चलते काम के कारण सारा दिन उक्त इलाके में बिजली नहीं आती। इलाके में लड़कियों के स्कूल पास खड़े बिजली के बड़े ट्रासफार्मर भी गिरने की स्थिति में हैं और श्मशानघाट का रास्ता भी बंद किया हुआ है। खड्ढों की वजह से मकान और कई दुकानों के गिरने का पूरा डर बना हुआ है। डीसी से संबंधित विभाग के अफसरों की निगरानी में काम करवाने की माग की गई है ताकि किसी का कोई जानी नुकसान ना हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.